राज्य

Rajasthan Weather: प्रदेश के 9 जिलों में छाए बादल, तापमान में बढ़ोतरी होने से रात में सर्दी थोड़ी कम हुई, 3 डिग्री बढ़ा पारा

Jaipur: राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर (Rajasthan Weather) दिखने लगा है। बीकानेर, जोधपुर संभाग के 9 जिलों में कल रात से आसमान में बादल बनने शुरू हुए। हालांकि नमी कम होने से बारिश नहीं हुई। वहीं, तापमान में बढ़ोतरी होने से रात में ठंडक थोड़ी कम हो गई। शेखावाटी के सीकर, चूरू, झुंझुनूं में रात का तापमान 3 डिग्री बढ़ गया है।

इन जिलों में हो रहा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से जयपुर, सीकर, नागौर, चूरू, झुंझुनूं, अजमेर, जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर के एरिया में भी आज सुबह हल्के बादल छाए रहे। जयपुर में बादल छाने से धूप थोड़ी हल्की रही। बादलों के कारण सीकर, अलवर में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया। कल इन शहरों का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से नीचे था, जो आज बढ़कर 16 डिग्री से ऊपर दर्ज हुआ। जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर में भी रात का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया।

कल से आसमान वापस साफ होने लगेगा

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान से आए इस (Rajasthan Weather) सिस्टम में तीव्रता और नमी कम होने के कारण बारिश नहीं हुई। उन्होंने बताया कि इस सिस्टम का असर आज भी राज्य के उत्तर-पश्चिम हिस्से में रहेगा। कल से आसमान वापस साफ होने लगेगा। उत्तर-पश्चिमी हवाओं का असर बढ़ने लगेगा। इससे एक बार फिर शहरों में रात का तापमान गिरने लगेगा।

जैसलमेर में गर्मी बढ़ी, दिन का पारा 37 तक पहुंचा

जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर में उत्तरी हवाओं का (Rajasthan Weather) असर कम होने से यहां गर्मी फिर से बढ़ गई। कल इन शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। जैसलमेर में अधिकतम तापमान कल 37.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि बाड़मेर में 36.8, बीकानेर में 36.5 और जालौर 36.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

Read More- Rajasthan Election: जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल समेत कांग्रेस के ये बड़े नेता बीजेपी में हुए शामिल, रवींद्र सिंह भाटी ने दिलाई शपथ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button