इंडिया

kerala Blast: देश की राजधानी के चप्पे-चप्पे पर है खुफिया एजेंसियों की नजर, हाई अलर्ट पर दिल्ली और मुंबई पुलिस

kerala: केरल के कलामासेरी स्थित कन्वेंशन सेंटर (kerala Blast) में हुए धमाके के बाद दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट रखा गया है।दिल्ली पुलिस ने कहा, “स्पेशल सेल लगातार खुफिया एजेंसियों के संपर्क में है और किसी भी इनपुट को हल्के में नहीं लिया जाएगा। भीड़भाड़ वाली जगह पर सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। भीड़ वाली जगहों पर खास नजर रखी जा रही है।”

हाई अलर्ट पर दिल्ली और मुंबई

दिल्ली के अलावा मुंबई को भी हाई-अलर्ट पर रखा गया है। यहूदी धर्मस्थलों पर पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई। कोच्चि में हुए धमाके के बाद नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) और काउंटर टेरर एटीसी की टीमों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है। धमाके के पीछे आईईडी की मौजूदगी की आशंका जताई जा रही है।

क्या बोले विदेश मंत्री

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि कोच्चि में ईसाई समुदाय (kerala Blast) की प्रार्थना सभा में बम विस्फोट की घटना दिल दहलाने वाली घटना है। यह परेशान करने वाली बात है कि केरल एक ऐसी जगह बनता जा रहा है जहां ऐसी घटनाएं हो रही हैं। गृह मंत्री पहले ही केरल के मुख्यमंत्री से बात कर चुके हैं। मेरी भी मुख्यमंत्री से बातचीत भी हुई।

सीएम ने क्या कहा?

कोच्चि विस्फोट पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (kerala Blast) ने कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम घटना के संबंध में विवरण जुटा रहे हैं। सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं। डीजीपी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। मैंने डीजीपी से बात की है। हमें जांच के बाद ज्यादा जानकारी हासिल करने की आवश्यकता है।

Read More- Delhi Air Pollution: दिल्ली में और जहरीली हुई हवा, AQI पहुंचा 300 के पार, जानिए नोएडा-गुरुग्राम का हाल?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button