राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Election: सांसद Diya Kumari ने भरा नामांकन, रैली निकालकर किया शक्ति प्रदर्शन

Jaipur: विधानसभा चुनाव के (Diya Kumari) नामांकन के तीसरे दिन जयपुर कलेक्ट्रेट में गहमा-गहमी का माहौल रहा। कुछ रिटर्निंग अधिकारियों के चैंबर में नामांकन भरने वालों की भीड़ रही तो वहीं कुछ सीटों पर तीन दिन बाद भी खाता नहीं खुला। बुधवार को विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के लिए दीया कुमारी ने सीकर रोड स्थित चुनाव कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। उनके काफिले में 50 से ज्यादा गाड़ियों में सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

भाजपा सांसद भी रहे साथ

दीया कुमारी के नामांकन पत्र भरने के दौरान भाजपा सांसद रामचरण बोहरा और मालवीय नगर से विधायक कालीचरण सराफ भी साथ रहे। नामांकन रैली निकालने से पहले दीया कुमारी ने अपने चुनाव कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने राज्य की मौजूदा कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए प्रदेश में राम राज्य की स्थापना करने की जरूरत बताई। दीया कुमारी के नामांकन भरने के दौरान जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा उनके साथ मौजूद रहे।

दीया कुमारी ने कार्यकर्ताओं से कही ये बात

दीया कुमारी ने कार्यकर्ताओं (Diya Kumari) से कहा- मैं पहले सवाई माधोपुर से विधायक रहीं, फिर राजसमंद से सांसद बनीं। 10 साल से राजनीति में हूं और मुझे लगता है मैंने अग्नि परीक्षा भी दी है। पार्टी ने मुझे भरतपुर, उदयपुर, जोधपुर और अजमेर संभाग की जनता की सेवा करने के बाद अब जयपुर की जनता की सेवा करने का मौका दिया है। मैं जयपुर की ही बेटी हूं और राजस्थान में अब डबल इंजन की सरकार बनाना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में जिस तरह का क्राइम रेट बढ़ा है, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे है, अब जरूरत है कि हमें राजस्थान में राम राज्य की स्थापना करनी होगी।

बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में दिया इस प्रत्याशी को टिकट

आपको बता दें कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में विद्याधर नगर सीट से मौजूदा विधायक नरपत सिंह राजवी का टिकट काटकर दिया कुमारी को प्रत्याशी बनाया था। इसके बाद राजवी और उनके समर्थकों ने विरोध जताया था। बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में राजवी को चित्तौड़गढ़ से टिकट दिया तो विद्याधर नगर सीट पर विवाद खत्म हो गया।

पूरी तरह डेवलपमेंट और रोजगार पर रहेगा फोकस

नामांकन भरने के बाद दीया कुमारी ने कहा कि मैंने सवाई माधोपुर और राजसमंद में जैसा काम किया, वैसा ही काम जयपुर में करेंगे। हमारा पूरा फोकस डेवलपमेंट के साथ ही रोजगार पर रहेगा। महिलाओं को कैसे आत्मनिर्भर बना सकते हैं, इस पर काम किया जाएगा। अभी राजस्थान महिला अत्याचार में नंबर वन है। हमारी सरकार आएगी तो इस पर फोकस रहेगा। विद्याधर नगर में हेल्थ सर्विस कैसे बढ़े इसे ध्यान में रखते हुए सैटेलाइट हॉस्पिटल की जरूरत को पूरा किया जाएगा। गर्ल्स के लिए कॉलेज बनाने और यहां की जनता को बेसिक फैसिलिटी मिल सके, इस पर काम करेंगे। जिस दिन में जीतकर विधायक बनूंगी, उसी दिन से मैं अपने क्षेत्र में इन सभी मुद्दों पर काम करना शुरू कर दूंगी।

पुष्पेंद्र भारद्वाज ने मंगलवार को भरा नामांकन

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस के सांगानेर क्षेत्र से उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज ने नामांकन पत्र भरा था। इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद रहे। करीब 24 से ज्यादा गाड़ियां और दो जेसीबी लेकर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने मौके पर जमकर आतिशबाजी की।

नामांकन से पहले की पूजा-अर्चना

पुष्पेंद्र भारद्वाज ने दो नामांकन पत्र (Diya Kumari) भरे हैं। अपनी पत्नी और पिता के साथ पहुंचे पुष्पेंद्र भारद्वाज हिंदुत्व की छवि में नजर आए। सिर और गले में भगवा गमछा बांधकर पहुंचे। नामांकन से पहले अपने चुनाव कार्यालय पर पूजा-अर्चना की। नामांकन भरने के बाद रिटर्निंग अधिकारी के ऑफिस से बाहर आकर उन्होंने कार्यकर्ताओं से जय श्रीराम के जयकारे लगवाए। जयपुर ग्रामीण की कोटपूतली सीट से अशोक कुमार सैनी, फुलेरा से सांवरमल और शहर की आदर्श नगर सीट से रियाजुद्दीन ने निर्दलीय पर्चा भरा। इनके अलावा बगरू और झोटवाड़ा से भी निर्दलीय पर्चा भरा गया।

Read More- Rajasthan Election 2023: भरतपुर में कांग्रेस ने नहीं खोले सारे पत्ते, 7 में से 5 पर ही उतारे प्रत्याशी, पूर्व विधायकों पर ही खेला दांव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button