इंडिया

Mamta Banerjee का BJP पर वार- ‘….ताकि लोकसभा चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को जेल में ठूस दें’

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने देश भर में विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की धड़ाधड़ कार्रवाई को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। बुधवार (एक नवंबर) को राज्य सचिवालय नवान्न में मीडिया से मुखातिब ममता ने कहा,”बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की साजिश रच रही है।” उनकी यह टिप्पणी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति के मामले में पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद आई है। केजरीवाल आज (2 नवंबर) को जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे।

क्या है ममता बनर्जी का आरोप

ममता बनर्जी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “वे (बीजेपी) चुनाव से पहले सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना बना रहे हैं ताकि वे खाली देश में अपने लिए वोट ले सकें। वे एक साजिश रच रहे हैं।” उन्होंने विपक्षी नेताओं को एप्पल से मिले सिक्योरिटी अलर्ट का भी जिक्र किया, जिसमें चेतावनी दी गई है कि “राज्य-प्रायोजित हैकर्स” उनके आईफोन को निशाना बना सकते हैं। ममता ने कहा, “पांच-छह सांसदों ने कहा है कि उनके फोन है करने की कोशिश हुई हैं। उन्हें (बीजेपी) ऐसा करना जारी रखने दें, कुछ नहीं होगा।”

अपने मंत्री की गिरफ्तारी पर कहा – पार्टी जवाब देगी

बंगाल में चर्चित राशन वितरण भ्रष्टाचार (Mamta Banerjee) के मामले में अपने कैबिनेट के मंत्री ज्योत्रिप्रिय मल्लिक की ईडी के हाथों गिरफ्तारी पर एक सवाल का जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि राजनीतिक सवाल का जवाब पार्टी देगी। राशन वितरण में भ्रष्टाचार का आरोप पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार पर मढ़ते हुए ममता ने कहा, “वाम मोर्चा सरकार ने “कम से कम 1 करोड़ फर्जी राशन कार्ड” जारी किए थे और जब उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में सत्ता संभाली तो यह “घोटाला” सामने आया। अपने कैबिनेट में पूर्व खाद्य मंत्री रहे ज्योतिप्रिय मलिक के कार्यों की सराहना करते हुए ममता ने कहा, “हमने फर्जी राशन कार्ड को रद्द किया है।”

महुआ मोइत्रा मामले को भी बताया राजनीति से प्रेरित

ममता बनर्जी ने पार्टी सांसद महुआ मोइत्रा (Mamta Banerjee) पर लगे कैश-फॉर-क्वेरी विवाद पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा, “यह सब एक राजनीतिक प्रतिशोध की वजह से हो रहा है।” इसके अलावा मनरेगा के फंड का भुगतान 16 नवंबर तक नहीं किए जाने पर अकेले आंदोलन की चेतावनी भी ममता बनर्जी ने दी है। आपको बता दें कि राज्य में राशन वितरण भ्रष्टाचार के मामले में ममता कैबिनेट में वर्तमान वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को गत शुक्रवार को ED ने करीब 20 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। वह राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री रहे हैं।

Read More- Rajasthan Election: सांसद Diya Kumari ने भरा नामांकन, रैली निकालकर किया शक्ति प्रदर्शन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button