राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Amit Shah In Rajasthan: अमित शाह 16 नवंबर से टोंक, बूंदी और अजमेर में करेंगे चुनाव प्रचार, कमलनाथ और दिग्विजय से मांगा जवाब

Jaipur: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 नवंबर (Amit Shah In Rajasthan)लको टोंक और राजसमंद विधानसभा क्षेत्रों में और 18 नवंबर को बूंदी में प्रचार करेंगे। भाजपा पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी। बाद में अजमेर में एक बड़ा रोड शो आयोजित किया जाएगा। पार्टी सूत्रों ने बताया कि आगामी 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। अमित शाह 16 नवंबर को टोंक जिले के देवली विधानसभा क्षेत्र और राजसमंद के कुंभलगढ़ और भीम विधानसभा क्षेत्रों में विशाल जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

ये है अमित शाह का शेड्यूल

गृह मंत्री अमित शाह शाह 18 नवंबर को बूंदी की हिंडोली विधानसभा और अजमेर जिले की मसूदा विधानसभा और नसीराबाद विधानसभा में विशाल जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह अजमेर में रोड शो में भी हिस्सा लेंगे।

कमलनाथ और दिग्विजय से मांगा ये जवाब

बता दें कि आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah In Rajasthan) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “जब दिग्विजय सिंह की सरकार थी तब मध्य प्रदेश की स्थिति क्या थी? इतने बड़े मध्य प्रदेश का बजट सिर्फ 23 हजार करोड़ था। कमलनाथ और दिग्विजय इस बात का जवाब दें। आप लोग (कांग्रेस) सिर्फ 23 हजार करोड़ का बजट छोड़कर गए थे। बीजेपी ने 18 साल में शिवराज सिंह के नेतृत्व में 23 हजार करोड़ से बजट को बढ़ाकर 3 लाख 14 हजार करोड़ का बजट करने का काम किया…”

एमपी चुनाव को लेकर किया ये बड़ा दावा

गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह चाहते थे कि उनके बेटे राज्य के मुख्यमंत्री बनें, जबकि (पूर्व कांग्रेस प्रमुख) सोनिया गांधी चाहती हैं कि उनके बेटे राहुल बाबा प्रधानमंत्री बनें।

बीजेपी सरकार ने बजट बढ़ा दिया

उन्होंने कहा, ”क्या जो लोग अपने बेटे-बेटियों (Amit Shah In Rajasthan) के लिए राजनीति में हैं, वे मध्य प्रदेश या देश का भला कर सकते हैं? यह केवल मोदी की बीजेपी और उनके देशभक्तों के समूह द्वारा किया जा सकता है।” शाह ने आगे कहा कि जब कांग्रेस सत्ता से बाहर हुई, तो मध्य प्रदेश का बजट (आकार) 23,000 करोड़ रुपये था, जिसे बीजेपी सरकार ने बढ़ाकर 3.14 लाख करोड़ रुपये कर दिया।

Read More- Rajasthan Election: राजस्थान में चुनाव से पहले BJP विधायक के बिगड़े बोल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button