राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर सचिन पायलट ने तोड़ी चुप्पी, चुनाव को लेकर कही ये बड़ी बात

Jaipur: राजस्थान के रण में आज यानी शनिवार (Rajasthan Election 2023) का दिन काफी महत्वपूर्ण है। सूबे की 199 सीटों पर 1863 उम्मीदवारों की किस्मत के साथ-साथ राज्य को नई सत्ता दिलाने की तैयारी में मतदान हो रहा है। इस मौके पर अलग-अलग दलों के दिग्गज भी मताधिकार का इस्तेमाल करने पहुंचे। कांग्रेस पार्टी के दिग्गज और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया। वोट डालने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए पायलट ने कई ऐसे सवालों के जवाब दिए, जिसकी तलाश में प्रदेश से लेकर देश की जनता जुटी हुई है।

क्या इसबार टूटेगा राजस्थान का रिवाज?

सबसे पहले पायलट ने दावा किया कि इस बार राजस्थान में पिछले तीन दशकों से हर बार सत्ता बदलने का रिवाज टूटने वाला है। उन्होंने कहा कि जनता चाहती है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार दोबारा बने। इसी दौरान पायलट ने दावा करते हुए बताया कि इसबार कांग्रेस पिछली बार से ज्यादा सीटें लाने वाली है। कांग्रेस की सत्ता में वापसी के दावे के साथ ही पायलट ने विरोधी भारतीय जनता पार्टी को भी जमकर घेरा।

कांग्रेस का मनोबल ‘हाई’ है: पायलट

उन्होंने कहा कि भाजपा का विपक्ष के तौर पर (Rajasthan Election 2023) जो प्रदर्शन रहा है उसे भी लोग देख रहे हैं। पायलट का कहना है कि प्रदेश के अलावा देश में जो सरकार है उस पर भी जनता की नजर रही है. वहीं पायलट से जब कांग्रेस में बिखराव को लेकर सवाल किया तो उन्होंने जवाब दिया कि बिखराव, खिंचाव और तनाव कांग्रेस में नहीं बल्कि बीजेपी में है। पायलट का कहना है कि पिछले दिनों जिस ऊर्जा के साथ पार्टी ने काम किया है और हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में सरकार बनाई है, उसका भी लाभ पार्टी को मिलेगा।

कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री?

वहीं राजस्थान में यक्ष प्रश्न बने ‘कौन बनेगा मुख्यमंत्री’ के सवाल का भी पायलट ने जवाब दिया। एक मीडिया चैनल से हुई बातचीत में पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राजस्थान में मिलकर चुनाव लड़ रही है। ऐसे में ये मायने नहीं रखता कि पोस्टर में किसका चेहरा बड़ा है और किसका छोटा। मुख्यमंत्री कौन बनेगा ये पार्टी का आलाकमान तय करेगा। उन्होंने कहा हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे तभी राज्यों में जीतेंगे। पायलट का कहना है, ‘हम लोग मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। कोई भी एक व्यक्ति न चुनाव लड़वा सकता है, न चुनाव हरवा सकता है, न जितवा सकता है। हम कलेक्टिव लीडरशिप में चुनाव लड़ रहे हैं। हम मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं।

Read More- Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इस बार रिपीट होगी सरकार? 199 सीटों पर सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button