राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan News: चीन में फैली रहस्यमयी बीमारी को लेकर प्रदेश भर में अलर्ट, प्रशासन ने इन चीजों का इंतजाम करने के दिए निर्देश

Jaipur: चीन में कोरोना जैसी रहस्यमय बीमारी (Rajasthan News) फैलने की स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार की एडवाइजरी के बाद राज्य सरकार ने भी सभी मेडिकल कॉलेज और जिलों के सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं। इसके तहत सभी हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेजों में पर्याप्त ऑक्सीजन, दवाइयां और बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। 28 नवंबर को खुद एसीएस शुभ्रा सिंह ने इसका रिव्यू करने के लिए वीसी बुलाई है।

इन जगहों पर मॉक ड्रिल कराने के निर्देश

हेल्थ डिपार्टमेंट के डायरेक्टर (Rajasthan News) की ओर से जारी एडवाइजरी में हॉस्पिटलों में दवाइयां, ऑक्सीजन के अलावा जांच के पर्याप्त इंतजाम करने और उनकी मशीनरी की जांच करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही 29 नवंबर को सभी मेडिकल कॉलेजों और हॉस्पिटल के अधीक्षक, प्रिसिंपल को हॉस्पिटल में मॉक ड्रिल करने के भी निर्देश दिए। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से चीन में बच्चों में एक रहस्यमयी बीमारी फैलने लगी। तेज बुखार के साथ फेफड़े फुला देने वाली इस बीमारी की वजह से हर रोज हजारों बच्चे अस्पताल पहुंच रहे हैं।

ये हैं चीन में फैल रही इस बीमारी के लक्षण हैं

  • खांसी
  • गले में दर्द या खराश
  • बुखार
  • फेफड़े में सूजन
  • सांस नली में सूजन

Read More- Rajasthan Elections 2023: चुनाव रिजल्ट से पहले कांग्रेस ने बागियों पर लिया बड़ा फैसला, 11 नेता को 6 साल के लिए निष्काषित!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button