राज्यराजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan News: चुनावी नतीजों से पहले भगवान की शरण में Vasundhara Raje, त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में की पूजा-अर्चना

बांसवाड़ा: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने रविवार को प्रतापगढ़ जिले के गौतमेश्वर महादेव मंदिर और बांसवाड़ा जिले के त्रिपुरा सुंदरी माता मंदिर में पूजा-अर्चना की। वसुंधरा ने कहा कि वह चुनावी व्यस्तता के कारण मंदिर नहीं आ पाई थीं, इसलिए आज (रविवार) को पूजा-अर्चना की। वसुंधरा राजे को ऐसे वक्त में मंदिरों के दर्शन करते हुए देखा गया है जब राज्य में शनिवार को ही विधानसभा चुनाव के तहत मतदान कराया गया है। राज्य विधानसभा की 200 में से 199 सीटों पर मतदान हुआ, जिसके परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

इन नेताओं के साथ पहुंची थीं मंदिर

उधर, बीजेपी की राज्य इकाई की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने सबसे पहले प्रतापगढ़ के गौतमेश्वर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। यहां उन्होंने शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। इसके बाद वह बांसवाड़ा जिला पहुंचीं, जहां वह प्रसिद्ध त्रिपुर सुंदरी मंदिर गईं और मंदिर के गर्भगृह में देवी त्रिपुर सुंदरी की मूर्ति के सामने पूजा की। मंदिर में मौजूद पुजारी ने पूजा करवाते नजर आए। राजे करीब 15 मिनट तक मंदिर में रहीं। राजे के साथ चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा से पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ जिलों के पार्टी उम्मीदवार भी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे।

मंदिर दर्शन के बाद कही यह बात

वसुंधरा ने ‘एक्स’ पर मंदिर दर्शन की तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, ”बीते दिनों चुनावी दौरों की व्यस्तता के चलते गौतमेश्वर महादेव मंदिर की यात्रा नहीं कर पाई थी। इसलिए आज अरनोद, प्रतापगढ़ स्थित अति प्राचीन श्री गौतमेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर दर्शन एवं पूजन किया। यहां महादेव से सभी के सुख स्वास्थ्य की मंगल कामना की!”

इस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं वसुंधरा राजे

वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) झालावाड़ जिले की झालरापाटन सीट से चुनाव लड़ रही हैं। वसुंधरा पांच बार विधायक रह चुकी हैं जिनमें से चार बार उन्होंने झालरापाटन सीट का प्रतिनिधित्व किया है। वह दो बार राज्य की सीएम रह चुकी हैं। 2018 में वह अपनी सीट पर विजयी रही थीं लेकिन बीजेपी के चुनाव हारने के कारण उन्हें सत्ता से बाहर रहना पड़ा।

Read More- Rajasthan Elections 2023: चुनाव रिजल्ट से पहले कांग्रेस ने बागियों पर लिया बड़ा फैसला, 11 नेता को 6 साल के लिए निष्काषित!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button