राज्य

Rajasthan Weather: राजस्थान में IMD ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में आज भी बारिश की संभावना

Jaipur: मौसम में अब हर दिन बदलाव (Rajasthan Weather) हो रहा है। कम दबाव का क्षेत्र बनने से अलवर में सुबह से ही बूंदाबांदी शुरु हो गई और इसी के साथ तापमान कम हो गया। ठंड में तेजी आ गई। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 30 नवंबर तक बारिश होने की संभावना है। वहीं जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार आगामी तीन घंटों के भीतर जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर और करौली में हल्की बारिश होने की संभावना है। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने लगाया ये अनुमान

सोमवार को जिले में मौसम अचानक बदल गया। शहर सहित कई ब्लॉकों में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। कई नजदीकी जिलों में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी हुई है। इससे जिले का तापमान लुढका। ठिठुरन बढ़ने की उम्मीद है। मौसम के बदले मिजाज से दिसम्बर माह के शुरू होने पर सर्दी अपने चरम पर होगी। मौसम विभाग के अनुसार 30 नवम्बर तक हल्की बारिश और हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। आने वाले दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस गिरावट की उम्मीद है। वहीं जिले का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस रहा है।

हल्की बूंदाबांदी से सरसों की फसल को फायदा

जिले में सोमवार को हल्की बूंदाबांदी किसानों (Rajasthan Weather) के लिए फायदे का सौदा साबित हुई। किसानों ने रबी सीजन शुरू होते ही सरसों और गेहूं की फसल की बुवाई कर दी है। हल्की बूंदाबांदी से नमी आई जो फसल के लिए अच्छी मानी जा रही है। अधिक फायदा सरसों की फसल को होगा।

Read More- Ayodhya Ram Mandir के लिए रावण के ससुराल से घी अयोध्या रवाना, 11 बैलगाड़ियों में 600 KG घी के 108 कलश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button