राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Election Results ‘लाल डायरी’ वाले राजेंद्र गुढ़ा के क्या है हाल? जानें उदयपुरवाटी सीट का अपडेट

Jaipur: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए (Rajasthan Election Results) मतगणना जारी है। अब तक के रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रही है। राजस्थान की 199 सीटों से 113 सीटों पर बीजेपी ने बढ़त बनाए हुई है तो वहीं कांग्रेस 90 सीटों पर सिमटती दिख रही है। ऐसे में लाल डायरी का मुद्दा उठाने वाले नेता राजेंद्र गुढ़ा की सीट का क्या हाल है आईए जानते हैं।

कांग्रेस पार्टी से बर्खास्त किए गए थे राजेंद्र गुढ़ा

दरअसल, लाल डायरी का मुद्दा गहलोत सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र गुढ़ा ने उठाया था वो सदन में लाल रंग की डायरी लाए थे, जिसमें गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार का लेखा-जोखा होने का दावा किया गया था, जिसके बाद सीएम गहलोत ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था। कांग्रेस से निकाले जाने के बाद राजेंद्र गुढ़ा ने शिवसेना के चुनाव चिन्ह पर लड़ा है।

उदयपुरवाटी सीट का क्या हाल है

राजेंद्र गुढ़ा उदयपुरवाटी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट (Rajasthan Election Results) पर लाल डायरी का मुद्दा कांग्रेस पर भारी पड़ता दिख रही है। कांग्रेस यहां तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। उदयपुर वाटी से सीट से बीजेपी के शुभकरण चौधरी करीब साढ़े सात हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी को अब तक यहां 43384 हासिल हुए हैं। दूसरे नंबर पर 35788 वोटों के साथ राजेंद्र गुढ़ा खुद बने हुए हैं। जबकि कांग्रेस तीसरे नंबर है। यहां कांग्रेस के भगवान राम सैनी को 26565 वोट हासिल हुए हैं।

पीएम मोदी ने उठाया था ये मुद्दा

राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान लाल डायरी का मुद्दा खूब उठाया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे को पूरी ताकत से साथ उठाते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। जिसका असर अब तक के रुझानों में भी देखने को मिल रहा है। हालांकि अशोक गहलोत इसे कोरी कल्पना और बीजेपी की साजिश करार देते रहे, लेकिन ऐसा लगता है कि यहां जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताया है।

Read More- Rajasthan Election Result 2023: गजेंद्र सिंह शेखावत का CM गहलोत पर निशाना, बोले- ‘जादूगर का जादू खत्म’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button