राज्य

Rajasthan News: उदयपुर में IAS परी बिश्नोई विधायक संग लेगी सात फेरे, इस दिन होगी शादी

Udaipur: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल (Rajasthan News) के पोते और बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई और राजस्थान की आईएएस परी बिश्नोई से शादी करने जा रहे है। मिल रही जानकारी के अनुसार दोनों 22 दिसंबर को उदयपुर में शादी करेंगे। बता दें कि परी बिश्नोई राजस्थान कैडर की आईएएस हैं। उनका जन्म राजस्थान के बीकानेर जिले में हुआ था।

कौन हैं परी बिश्नोई?

परी बिश्नोई राजस्थान कैडर की आईएएस हैं। उनके दादा (Rajasthan News) चार बार गांव के सरपंच रह चुके हैं। परी के पिता मनीराम एक वकील हैं और उनकी मां सुशीला अजमेर में जीआरपी पुलिस अधिकारी हैं। उनकी शिक्षा सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से हुई है। इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के दौरान ही सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। ग्रेजुएशन के बाद परी ने एमडीएस यूनिवर्सिटी, अजमेर से पॉलिटिकल साइंस में पीजी किया। यूपीएससी की तैयारी के दौरान परी ने नेट जेआरएफ भी पास किया। आख़िरकार साल 2019 में परी ने अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी भी पास कर लिया। उन्होंने ऑल इंडिया में 30वीं रैंक हासिल की थी।

इस दिन होगी शादी

परी और भव्य की शादी 22 दिसंबर को उदयपुर (Rajasthan News) में होगी। इसके बाद तीन जगहों पर रिसेप्शन होंगे। पहला रिसेप्शन 24 दिसंबर को राजस्थान के पुष्कर में होगा। इसमें करीब 50 हजार लोग शामिल हो सकते हैं। दूसरा रिसेप्शन 26 दिसंबर को भव्या के हिसार जिले के आदमपुर स्थित घर पर होगा। यहां करीब डेढ़ लाख लोग शामिल होंगे। तीसरा रिसेप्शन 27 दिसंबर को दिल्ली में होगा।

Read More- Rajasthan New CM: सोमवार को तय हो सकता है राजस्थान सीएम का नाम, गुटबाजी के कारण हो रही देरी?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button