राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Parliament Security Breach: संसद में ‘संकट मोचक’ बने राजस्थान के ‘हनुमान’, सीट से उठे और अनजान शख्स को दबोचा

New Delhi: नई दिल्ली में लोकसभा की कार्यवाही (Parliament Security Breach) के दौरान बुधवार को सामने आई है सुरक्षा में बड़ी चूक ने हड़कंप मचा दिया। कुछ अनजान लोगों ने ना सिर्फ संसद परिसर में बल्कि सदन के अंदर तक में जमकर हंगामा किया। हैरानी की बात ये थी कि ये हंगामा ऐसे दिन और ऐसे वक्त पर हुआ जब संसद में हमले की बरसी थी और लोकसभा में सदन की कार्यवाही जारी थी।

‘हनुमान’ हुए सक्रीय, शख्स को दबोचा

लोकसभा की चलती कार्यवाही के दौरान अनजान लोगों के अचानक प्रवेश करने से सदन में मौजूद सांसदों के बीच हड़कंप मच गया। इससे पहले कि सुरक्षा में तैनात मार्शल और अन्य सुरक्षाकर्मी अंदर दाखिल होते वहां मौजूद सांसदों ने ही फ़ौरन मोर्चा संभल लिया। ऐसे सांसदों में सबसे पहले राजस्थान के राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सांसद हनुमान बेनीवाल रहे। बेनीवाल ने ही दो में से एक अनजान शख्स को दबोचा और उसे सुरक्षाकर्मियों के हवाले किया।

सीट से उठे और दिखाई दिलेरी

सदन के अंदर दो अनजान लोगों के घुसने (Parliament Security Breach) की पूरी घटना संसद के सीधे प्रसारण की फुटेज में कैद हुई है। इस माध्यम से सामने आई तस्वीरों में सांसद हनुमान बेनीवाल की दिलेरी साफ़ देखी जा सकती है। वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही अनजान शख्स ने सदन में दाखिल होने का सांसद को आभास हुए, वे फ़ौरन सक्रीय हुए और अपनी सीट से उठकर उस शख्स को आगे बढ़ने से रोकने लगे। इसके बाद बेनीवाल ने एक शख्स को दबोचा लिया।

Read More- Rajasthan News: राजस्थान में CM के ऐलान से पहले ही लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी BJP, ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ से की शुरूआत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button