राज्य

Rajasthan News: CM हाउस में अभी भी रह रहे हैं गहलोत, भजनलाल का घर सुरक्षा दृष्टि से ठीक नहीं, जानें अब कहां रहेंगे नए मुख्यमंत्री

Jaipur: राजस्थान में बीजेपी विधायक दल ने (Rajasthan News) अपना नेता चुन लिया है और सांगानेर के 56 साल के भजन लाल शर्मा अब राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। ऐसे में अब भजन लाल शर्मा के अस्थायी निवास को लेकर मशक्कत जारी है। सुरक्षा के लिहाज से शर्मा के निजी आवास को उनके रहने के लिए उपयुक्त नहीं माना जा रहा। फिलहाल अशोक गहलोत सीएम के सरकारी बंगले में हैं, इसलिए भजन लाल शर्मा सहकार मार्ग पर बने बिजली बोर्ड के सरकारी गेस्ट हाउस का मुआयना करने पहुंचे हैं।

यहां किया जाएगा शिफ्ट

मंगलवार (12 दिसंबर) को राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम का एलान होने के बाद भजन लाल शर्मा के सीएम आवास में शिफ्ट होने तक उनके मौजूदा आवास को सुरक्षा के लिहाज से सही नहीं समझा जा रहा है। ऐसे में किसी सरकारी गेस्ट हाउस में उन्हें जल्द ही शिफ्ट किया जा सकता है। 25 नवंबर के विधानसभा चुनाव में जयपुर जिले के सांगानेर से विधायक चुने गए शर्मा बीजेपी की राज्य इकाई में पदाधिकारी रहे हैं। भरतपुर के निवासी होने के कारण चुनाव से पहले सांगानेर में कुछ लोगों ने शर्मा को ‘बाहरी’ करार दिया था। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48,081 वोटों से हराकर भारी अंतर से जीत हासिल की।

राजस्थान में खत्म हुआ सियासी सस्पेंस

राजस्थान में सीएम, डिप्टी सीएम और स्पीकर (Rajasthan News) ने नाम के एलान के साथ ही राजस्थान में चुनाव नतीजों के बाद से जारी पॉलिटिकल सस्पेंस पर पूरी तरह से विराम लग गया। सबसे दिलचस्प बात ये रही कि भजन लाल शर्मा का नाम कहीं भी चर्चा में नहीं था। रेस में कई बड़े नामों की गिनती हो रही थी लेकिन जब बीजेपी ने भजन लाल शर्मा के नाम का एलान किया सभी चौंक गए। बीजेपी ने इससे पहले छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में नए नाम के साथ सभी को चौंका डाला, ठीक उसी तरह राजस्थान में भी हुआ।

Read More- Rajasthan News: राजस्थान में चुनिंदा सेंटर्स पर होंगे नए आधार रजिस्ट्रेशन, नए रजिस्ट्रेशन, नाम और जन्मतिथि में बदलाव के अधिकार हटाए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button