राज्यराजस्थान चुनाव 2023

Bhajan Lal Oath Ceremony में शामिल नहीं हुए उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, जानें क्या है वजह

Jaipur: राजस्थान भाजपा विधायक दल के नेता और जयपुर (Bhajan Lal Oath Ceremony) की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक भजन लाल प्रदेश के 14वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। राजधानी जयपुर में अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित एक भव्य शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। समारोह का साक्षी बनने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्री शामिल रहे। वहीं भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी समारोह में मौजूद रहे। लेकिन इन सबके बीच एक शख्सियत नदारद रहे जिसकी चर्चा ना सिर्फ समारोह स्थल पर बल्कि राजनीतिक गलियारों से लेकर सोशल मीडिया तक में रही।

योगी आदित्यनाथ नहीं आए जयपुर

समारोह में शामिल नहीं होने वाली शख्सियत थे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के ‘पडोसी’ राज्य के भाजपा शासित प्रदेश के मुखिया का नहीं पहुंचना चर्चा का विषय रहा। हर कोई जानना चाह रहा था कि आखिर ऐसी क्या बड़ी वजह रही कि जयपुर में हुए इस समारोह में मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक पहुंचे, लेकिन यूपी सीएम की गैर मौजूदगी रही।

गोरखपुर-वाराणसी में रही व्यस्तता

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में व्यस्त रहे। उन्होंने आज गोरखपुर से लेकर वाराणसी तक कई कार्यक्रमों में शिरकत की। वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की थी। इसके साथ ही उन्होंने काल भैरव मंदिर पहुंचकर भी पूजा-अर्चना की। इस दौरे में उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी दिनों में प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का भी जायज़ा लिया। इसी तरह यूपी सीएम ने गोरखपुर में भी कई कार्यक्रमों में शिरकत की। यहां उन्होंने कई विकास कार्यों का उदघाटन-शिलान्यास किया।

संदेश जारी कर दी बधाई

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भले ही अपनी व्यस्तता (Bhajan Lal Oath Ceremony) के चलते जयपुर में भजन लाल शर्मा के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शरीक नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए संदेश जारी कर उन्हें बधाई ज़रूर दी। अपने संदेश में यूपी सीएम ने लिखा, ”श्री भजनलाल शर्मा जी को राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने की हार्दिक बधाई। आशा ही नहीं, पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री जी के मार्गदर्शन और आपके कुशल नेतृत्व में राजस्थान समग्र विकास एवं सुशासन के नए आयाम स्थापित करेगा।”

भजनलाल शर्मा को जन्मदिन की भी दी बधाई

एक अन्य सन्देश में यूपीसीएम ने भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Oath Ceremony) को जन्मदिन की भी बधाई दी। उन्होंने संदेश में लिखा, ‘राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। प्रभु श्री राम से आपके लिए उत्तम स्वास्थ्य, दीर्घायु एवं सुयशपूर्ण जीवन की प्रार्थना है।’ वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के दोनों नए डिप्टी सीएम को भी बधाई दी। एक संदेश जारी कर उन्होने लिखा, ‘श्रीमती दिया कुमारी जी एवं श्री प्रेमचंद बैरवा जी को राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की हार्दिक बधाई। आप दोनों के सफल व उज्ज्वल कार्यकाल हेतु अनंत मंगलकामनाएं।”

Read More- Rajasthan CM Oath Ceremony: सीएम का शपथ ग्रहण समारोह, ट्रैफिक पुलिस की पहल, गूगल मैप में दिखेंगे बंद रास्ते

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button