इंडिया

Parliament Winter Session: सदन में कार्यवाही में बाधा डालने पर 47 सांसदों पर गिरी गाज, अधीर रंजन-सौगत रॉय समेत 33 सदस्य लोकसभा से निलंबित

New Delhi: संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा (Parliament Winter Session) में विपक्ष का हंगामा देखने को मिला। सदन की कार्यवाही में बाधा डालने पर सांसदों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। बता दें कि लोकसभा से 33 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। इनमें कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, सौगत रॉय समेत 33 सदस्य शामिल हैं।

33 सांसदों को लोकसभा से किया निलंबित

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, DMK सांसद टी.आर. बालू, दयानिधि मारन और तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय सहित 33 विपक्षी सदस्यों को सोमवार को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है।

30 सांसदों को पूरे सत्र के लिए किया निलंबित

बताया जा रहा है कि 30 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया है, जबकि तीन को विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है। इनमें के. जयकुमार, विजय वसंत और अब्दुल खालिक शामिल हैं।

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने रखा था प्रस्ताव

बता दें कि संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने लोकसभा स्पीकर (Parliament Winter Session) के सामने निलंबन के संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया था, जो ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। इसके बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई है।

अब तक 47 सांसदों पर हुई कार्रवाई

उल्लेखनीय है कि संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर सदन में हंगामा करने वाले 14 सांसदों पर कार्रवाई की गई थी। 13 लोकसभा और एक राज्यसभा सांसद को सदन कार्यवाही में बाधा डालने पर निलंबित किया गया था। सोमवार को लोकसभा में 33 सांसदों पर और कार्रवाई हुई है। इनमें कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी भी शामिल हैं।

Read More- Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने रविवार को नई दिल्ली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button