राज्य

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर कमजोर होते ही गिरा रात का तापमान, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

Jaipur: वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर कमजोर होने से रविवार (Rajasthan Weather Update) को सीकर में रात के तापमान में डेढ़ डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। ज्यादातर इलाकों में सुबह कोहरा छाया रहा। फतेहपुर में सुबह 7 बजे के करीब कोहरे के चलते विजिबिलिटी करीब 20 मीटर तक रही। हालांकि धूप निकलने के बाद मौसम साफ है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आगामी दिनों में तापमान में गिरावट के आसार हैं।

यहां रहा सबसे कम तापमान

राजस्थान के पूर्वी हिस्से में कल फतेहपुर में सबसे न्यूनतम तापमान 4.2 दर्ज किया गया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के चूरू में 7.3 तापमान दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के अजमेर, भीलवाड़ा, अलवर, जयपुर, बूंदी, सीकर सिरोही में मौसम का औसत तापमान ठीक है। वही सबसे अधिक तापमान डूंगरपुर में दर्ज किया गया है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर सिटी में 30.30 तापमान दर्ज किया गया। बाड़मेर में 30.3 दर्ज किया गया है। जयपुर में 25 डिग्री तामपान रहा है और न्यूनतम 12.04 दर्ज किया गया है।

घना कोहरा वाले क्षेत्र

जयपुर मौसम विभाग के निदेशक डॉ राधेश्याम शर्मा की मानें (Rajasthan Weather Update) तो अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुंनू, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में घना कोहरा छाया हुआ था। इन क्षेत्रों में किसानों को हल्की बारिश से लाभ भी मिल सकता है। राजस्थान में अमूमन ठण्ड में बारिश भी हो जाती है. ऐसे में जिस तरह से लगातार मौसम ने बड़ा उतार-चढ़ाव है। जिसपर यहां सरकार और मौसम विभाग अलर्ट मोड पर है।

Read More- Ayodhya Ram Mandir: राजस्थान के संगमरमर से तैयार वेदी पर विराजमान होंगे रामलला, यहां भी हो चुका उपयोग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button