इंडिया

Ramlala Pran Pratishtha: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के न्यौते बृंदा करात के बयान पर केंद्रीय मंत्री ने किया पलवार, कही ये बड़ी बात

New Delhi: अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर (Ramlala Pran Pratishtha) का अभिषेक होने वाला है। रामलला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने के लिए सभी को निमंत्रण भेजे जा रहे हैं। कई विपक्ष के नेता इस समारोह में शामिल होने से इनकार कर रहे हैं तो कई इस समारोह को लेकर भाजपा पर चुनावी मुद्दा बनाने का आरोप लगा रहे हैं। अगले साल 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजना इन दिनों सुर्खियों में हैं।

क्या बोली बृंदा करात ?

इस मामले पर समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सीपीआई (एम) नेता बृंदा करात ने इस मामले को एक धार्मिक कार्यक्रम का राजनीतिकरण बताया। उन्होंने कहा, “नहीं, हम नहीं जाएंगे। हम धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं… लेकिन वे एक धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति से जोड़ रहे हैं। धर्म को राजनीतिक हथियार के रूप में या राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए उपयोग करना सही नहीं है।”

केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने बृंदा करात पर पलटवार (Ramlala Pran Pratishtha) करते हुए कहा, “… निमंत्रण भेजे गए थे सभी के लिए (लेकिन) केवल वे ही आएंगे जिन्हें भगवान राम ने बुलाया है।” बता दें कि वामपंथी नेता अकेले विपक्षी राजनेता नहीं हैं जिन्होंने राम मंदिर के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है। पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि उनके “भगवान राम मेरे दिल में हैं” इसलिए, उन्हें समारोह में शामिल होने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई। यह बस चुनाव से पहले भाजपा द्वारा शक्ति प्रदर्शन होगा।

Read More- Loksabha Election 2024 के लिए अभियान के शंखनाद की तारीख हुई तय, I.N.D.I गठबंधन में इस फॉर्मूला से सीट बंटवारा करेगी कांग्रेस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button