राज्य

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 16 जिलों में छाया घना कोहरा, जयपुर में सीजन की सबसे सर्द रात

Jaipur: राजस्थान के 16 से ज्यादा इलाकों में (Rajasthan Weather Update) आज घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण इन एरिया में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम दर्ज हुई। वहीं, जयपुर में सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज हुआ। हिल स्टेशन माउंट आबू में आज न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। सीकर के फतेहपुर में पारा 3.8 डिग्री रहा। उधर बीकानेर, जैसलमेर में आज न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस, जबकि जोधपुर में 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं, कल से बारिश होने की भी संभावना है।

प्रदेश के जिलें कोहरे की चपेट में

दरअसल, पाकिस्तान के फैसलाबाद-लाहोर से भारत के वाराणसी तक का एरिया कोहरे की चपेट में आया है। राजस्थान में आज जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, कोटा, टोंक, बूंदी के अलावा उत्तरी राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, चूरू के एरिया में भी कोहरा छाया रहा। तेज सर्द हवा चलने से इन सभी शहरों में सुबह से गलन और ठिठुरन भरी सर्दी है।

कोहरे के चलते राहुल गांधी का विमान हुआ डायवर्ट

नागपुर से दिल्ली जा रहे राहुल गांधी का विमान खराब मौसम के कारण जयपुर डायवर्ट किया गया था। दिल्ली में कम दृश्यता के चलते लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई थी। राहुल थोड़ी देर जयपुर के एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में भी रुके। बाद में इंडिगो की नियमित फ्लाइट से दिल्ली गए।

जयपुर में सीजन का सबसे कम तापमान

राजस्थान में आज घने कोहरे और सर्द हवाओं के (Rajasthan Weather Update) कारण गलन और ठिठुरन हो गई। राजधानी जयपुर में भी आज घना कोहरा रहा। सुबह जयपुर शहर और ग्रामीण इलाकों में कोहरे के कारण विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रही। सर्दी से बचने के लिए लोगों को अलाव जलाने पड़े। जयपुर में रात से कोहरा छाना शुरू हो गया था, जो आज सुबह भी बना रहा। जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो जयपुर के इस सीजन का सबसे कम तापमान रहा। इससे पहले 19-20 दिसंबर को जयपुर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस था

कल से दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में शुरू हो सकती है बारिश

राजस्थान में 30 दिसंबर से मौसम में बदलाव आ सकता है। प्रदेश के उदयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के जिलों में बादल छा सकते हैं। इसके अलावा कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। 31 दिसंबर और एक जनवरी को भी इन इलाकों में बारिश हो सकती है।

Read More- Rajasthan News: भजनलाल सरकार का एक और बड़ा झटका, राजस्थान में 35,000 पदों पर भर्ती होगी रद्द

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button