इंडिया

Tehreek-e-Hurriyat ban: आतंकवाद पर सरकार का बड़ा एक्शन, जम्मू-कश्मीर में तहरीक-ए-हुर्रियत पर लगा बैन

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने वालों के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय (Tehreek-e-Hurriyat ban) ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम लीग पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब तहरीक-ए-हुर्रियत (TeH) पर भी बैन लगा दिया गया है। गृह मंत्रालय ने यूएपीए के तहत पार्टी को गैरकानूनी संघ’ घोषित किया गया है। इस बात की जानकारी गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर साझा की है।

TeH पर अलगाववाद का आरोप

जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने और इस्लामिक शासन (Tehreek-e-Hurriyat ban) स्थापित करने की विचारधारा रखने और इसी सोच को आगे बढ़ाने के लिए इस संघ पर प्रतिबंध लगाया गया है। तहरीक-ए-हुर्रियत पर आरोप है कि यह जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए भारत विरोधी प्रचार फैला रहा है और आतंकवादी गतिविधियां जारी रख रहा है। यही वजह है कि मुस्लिम लीग के बाद टीईएच को भी जम्मू-कश्मीर में बैन कर दिया गया है।

आतंकवाद के खिलाफ भारत की जीरो-टोलरेंस नीति

अमित शाह ने एक्स हैंडल पर कहा कि पीएम मोदी की आतंकवाद के खिलाफ जीरो-टॉलरेंस नीति है, इसलिए भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन को तुरंत विफल कर दिया जाएगा।

Read More- ललन सिंह के इस्तीफें की खबरों के बीच सामने आई ये बड़ी खबर, जानें Nitish Kumar से 1 घंटे तक चली ‘सीक्रेट मीटिंग’ में क्या हुआ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button