इंडिया

IIT-BHU Gangrape: वारदात के बाद घर जाकर सो गए थे आरोपी, सोशल मीडिया पर लगातार रहे एक्टिव, जानें पूरा मामला

Jaipur: IIT-BHU में 1 नवंबर की रात गैंगरेप (IIT-BHU Gangrape) के बाद तीनों आरोपी घर जाकर सो गए थे। वारदात के 3 दिन तक यह वाराणसी में ही रहे। इस दौरान ये सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहे। आरोपी कुणाल पांडेय ने यूपी के मंत्री की पोस्ट भी शेयर की। इसके बाद तीनों मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में BJP प्रत्याशी की कैंपेनिंग के लिए चले गए थे।

3 दिन वाराणसी में रहे आरोपी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वारदात के बाद कुणाल ने सक्षम और अभिषेक को जिवधीपुर, बजरडीहा में उनके घरों पर छोड़ा। इसके बाद अपने घर बृज एन्क्लेव कॉलोनी, सुंदरपुर चला गया। वाराणसी में 3 दिन रहने के दौरान उन्होंने ज्यादा लोगों से मुलाकात नहीं की, सिर्फ काम से निकलते थे और वापस घर आ जाते थे। वारदात के करीब 60 दिन बाद यानी 30 दिसंबर को BJP IT सेल में काम करने वाले तीनों आरोपियों को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लेकिन सवाल है कि ये तीनों 60 दिनों तक कहां थे?

एमपी चुनाव में की कैंपेनिंग

वाराणसी IT सेल में काम करने वाले तीनों आरोपी वारदात (IIT-BHU Gangrape) के बाद मध्य प्रदेश चुनाव की कैंपेनिंग के लिए जाने की बात सामने आई थी। इसे लेकर भास्कर ने मध्यप्रदेश के BJP IT सेल के प्रमुख अभिषेक शर्मा से बात की। उन्होंने बताया कि हमारी पूरी टीम इनहाउस है। यह काफी बड़ी है। ऐसे में बाहर से किसी को बुलाकर मदद लेने की बात पूरी गलत है। वह बताते हैं कि ऑफिशियली सिर्फ मेरी टीम में 10 हजार लोग हैं। इसमें पोजिशन होल्डर, डिस्ट्रिक्ट, मंडल, लोकसभा या विधानसभा क्षेत्र में लोग हैं। जहां तक वाराणसी के आरोपियों की बात है, तो उन लोगों ने मेरी टीम को जॉइन नहीं किया।

नेता को सोशल मीडिया कैंपेन संभाल रहे थे

वाराणसी में BJP से जुड़े सूत्रों ने को बताया कि कुणाल, सक्षम और अभिषेक उर्फ आनंद वारदात के बाद मध्यप्रदेश चले गए थे। लेकिन BJP के सेंट्रल IT सेल के लिए काम नहीं कर रहे थे। ये लोग रीवा में किसी कैंडिडेट के सोशल मीडिया कैंपेन को देख रहे थे। ऐसा भी नहीं है कि आरोपी वहां लगातार रह रहे थे। वे इस बीच कई बार रीवा से वाराणसी आते-जाते रहते थे। क्या तीनों आरोपी रीवा में प्रत्याशी के लिए कैंपेनिंग कर रहे थे? इस सवाल पर मध्यप्रदेश में BJP IT सेल के प्रमुख अभिषेक शर्मा ने बताया कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है। यह अभिषेक के घर की तस्वीर है। वारदात के बाद अभिषेक उर्फ आनंद यही पर वापस आया था। घर के बाहर भाजपा का बोर्ड भी लगा है।

वारदात के अगले दिन यूपी के मंदिर को पोस्ट किया था शेयर

BJP IT सेल के महानगर संयोजक और गैंगरेप के आरोपी कुणाल की सोशल मीडिया पोस्ट को सर्च करने पर पता चला है कि उसने वारदात के अगले दिन 3 नवंबर को यूपी के मंत्री स्वतंत्र देव की पोस्ट शेयर की। दरअसल, मध्यप्रदेश की सतना विधानसभा सीट से BJP सांसद गणेश सिंह चुनाव लड़ रहे थे। उनके कार्यक्रम की फोटो यूपी के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थी। इसी को कुणाल ने शेयर किया था। सतना से रीवा की दूरी 60 किमी है। सूत्रों के मुताबिक, तीनों आरोपी BJP के सोशल मीडिया कैंपेन से जुड़ने रीवा गए थे। वारदात के बाद भी आरोपी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे थे। यह पोस्ट फैक्ट चेकर जुबैर अहमद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की है।

BJP से जुड़ी पोस्ट भी शेयर की

यही नहीं, फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने दावा किया कि गिरफ्तारी वाले दिन, यानी 30 दिसंबर को शाम 5 बजकर 33 मिनट पर कुणाल ने BJP से जुड़ी पोस्ट की। हमने कुणाल के साथी सक्षम के सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला,तो पता चला कि जून-जुलाई के बाद कोई पोस्ट नहीं है। एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट बंद है। मोहम्मद जुबैर ने अपने X अकाउंट पर कुणाल की सोशल मीडिया पोस्ट के कुछ स्क्रीन शॉट शेयर किए हैं। इसमें 25 नवंबर की एक पोस्ट है। 4 दिसंबर की एक पोस्ट लखनऊ की है। इसमें वो मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ दिख रहा है।

कई बार हो चुका है विवाद

कुणाल का मोहल्ले में कई बार लोगों से विवाद हुआ। एक बार मोहल्ले में सड़क बन रही थी, तो वह ठेकेदार का का सामान लेकर चला गया था। पड़ोसी ने बताया, ”अभिषेक के पिता मुन्ना चौहान साड़ी के कारखाने में काम करते हैं। भाई सूरज चौहान पोस्टर चिपकाने का काम करता है। अभिषेक BJP से जुड़ा है। जिवधीपुर बजरडीहा में करीब 500 से 600 स्क्वायर फीट में उसका घर है।” महिला ने आनंद के परिवार से हुए अपने विवाद के बारे में बताया। पड़ोसियों के मुताबिक, वो शराब पीकर झगड़ा करता था।

महिला ने अभिषेक के परिवार पर लगाया आरोप

अभिषेक के घर से करीब 20 कदम दूर एक महिला से हमारी मुलाकात हुई। उसने बताया कि जून 2022 में अभिषेक के घरवालों ने मेरे ऊपर कमेंट किया था। इस बात को लेकर झगड़ा भी हुआ था। महिला ने अभिषेक के परिवार पर छेड़खानी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि, इस FIR में अभिषेक का नाम नहीं था।

BHU में किससे मिलने जाते थे आरोपी, छानबीन शुरू

छानबीन में सामने आया है कि 1 नवंबर की रात ये तीनों आरोपी चेतगंज इलाके के नक्कट्टैया लक्खा मेला को देखकर निकले। इसके बाद इन्होंने रास्ते में एक जगह पर रुककर शराब पी। फिर BHU कैंपस पहुंचे। वहां, रात करीब 1:30 बजे लड़की को दोस्त के साथ टहलता देख तीनों ने बुलेट रोक ली। उन्होंने पहले पीड़िता के दोस्त को भगा दिया। फिर जोर-जबरदस्ती, कपड़े उतरवाए, वीडियो बनाया और गैंगरेप किया। इसके बाद BHU के हैदराबाद गेट से तीनों बाहर निकल गए। ये भी पता चला कि तीनों आरोपी अक्सर शराब पीकर BHU कैंपस में जाया करते थे। ये किसके पास जाते थे, इसकी भी छानबीन चल रही है। इधर, BHU कैंपस के छात्र संगठनों में इस मामले को लेकर काफी गुस्सा है। मेन गेट पर रोजाना छात्र-छात्राओं का विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

अमिताभ ठाकुर की पार्टी करेगी विरोध

आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि IIT-BHU रेप मामले में आरोपियों (IIT-BHU Gangrape) को बचाने के लिए सत्ताधारी पार्टी का हाई-लेवल दबाव था। इसकी वजह से कार्रवाई होने में इतना ज्यादा देरी हुई। अंत तक दोषियों को बचाने की पूरी कोशिश की गई। आजाद अधिकार सेना के कार्यकर्ता दोपहर 12 बजे लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा और वाराणसी के BHU स्थित मालवीय प्रतिमा के सामने हर आरोपी के हिसाब से एक-एक पुष्प अर्पित किया जाएगा। इन नेताओं की आत्मा की शुद्धि के लिए प्रार्थना की जाएगी।

Read More- ISRO XPoSat Launch: इसरो ने रचा इतिहास, अब खुलेगा ब्लैक होल का राज, ,सफलतापूर्वक लॉन्च हुई एक्सपो सैटेलाइट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button