राज्य

कैबिनेट मंत्री Babulal Kharadi का बयान- ‘बच्चे आप पैदा करो खूब, पीएम मोदी आपका मकान बना देंगे, फिर…’

Jaipur: राजस्थान के जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी (Babulal Kharadi) ने कहा कि बच्चे आप पैदा करो खूब। प्रधानमंत्री मोदी जी आपका मकान बना देंगे, फिर तकलीफ किस बात की है। खराड़ी के इस बयान के बाद सभा में मौजूद लोगों ने जमकर ठहाके लगाए तो मौजूद जनप्रतिनिधि इधर-उधर देखने लगे।

जनसभा को संबोधित करते हुए कही ये बात

दरअसल, उदयपुर शहर से 13 किलोमीटर दूर नाई गांव में मंगलवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर का आयोजन किया गया था। इस दौरान एक जनसभा भी हुई, जिसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री के भाषण से पहले खराड़ी ने सभा को संबोधित किया और यह बयान दिया।

2024 में एक बार फिर मोदी को लाने की कही बात

खराड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं का बखान (Babulal Kharadi) और राज्य की भाजपा सरकार के संकल्प पूरा करने पर अपनी बात रख रहे थे, तभी बच्चों वाली बात बोल पड़े। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि कोई भूखा न सोए। कोई बिना छत के नहीं रहे। बच्चे पैदा करो खूब, प्रधानमंत्री जी आपका मकान बना देंगे, फिर तकलीफ किस बात की है। कोई तकलीफ नहीं होनी चाहिए। आगे उन्होंने मोदी को 2024 में फिर लाने को लेकर अपनी बात कही।

गैस सिलेंडर के दाम किए कम

खराड़ी ने कहा कि गैस की टंकी (बाटला) बहुत महंगी थी। पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 200 रुपए कम किए थे। भाजपा सत्ता में आई तो हमारे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि यह भी बहुत ज्यादा है। गरीब घर का व्यक्ति यह पैसा भी देने की स्थिति में नहीं है। सीएम ने तुरंत निर्णय लिया कि गैस का सिलेंडर 450 रुपए में मिलेगा। उन्होंने जनता को आवाज देते हुए कहा कि यह निर्णय ठीक है ना। उन्होंने फिर जनता से कहा कि अभी भी महंगा है क्या। खराड़ी आगे बोले कि और सस्ता करना है क्या, देखिए राज भी चलाना है, आप बिना पैसे ही मांगेंगे तो सड़क कैसे बनाएंगे, बिजली कैसे पहुंचाएंगे यह सारी चिंता तो हमें करनी होगी। बिना पैसे से मिलेगा तो उसकी कीमत आप नहीं समझेंगे।

इससे पहले खराड़ी को बुलाना भूल गए

कार्यक्रम में पहले मंच संचालक ने सीधे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को बोलने के लिए आमंत्रित कर दिया। इस पर मंच के नेताओं ने संचालक से कहा कि बाबूलाल खराड़ी बोलेंगे, फिर आखिरी में सीएम बोलेंगे। इसके बाद अपनी भूल सुधारते हुए संचालक ने खराड़ी को आमंत्रित किया। इस दौरान खराड़ी बोले कि भूल-चूक तो होती रहती है, लेकिन इसको ठीक कर दिया यहीं बड़ी बात है।

खराड़ी के दो पत्नियां और 8 बच्चे है

कैबिनेट मंत्री खराड़ी के दो पत्नियां हैं और परिवार (Babulal Kharadi) साथ ही रहता है। खराड़ी कोटड़ा से 3 किलोमीटर दूर नीचला फला में रहते है। उनका आज भी मकान कच्चा ही है। वे उसी मकान में रहते हैं। दोनों पत्नियों से उनके आठ बच्चे हैं। इनमें चार बेटे और चार बेटियां हैं। वे खेती करते हैं और उनका परिवार खेती पर ही आश्रित है।

पिछले सत्र में बाबूलाल सर्वश्रेष्ठ विधायक चुने गए थे

खराड़ी 15वीं राजस्थान विधानसभा की अवधि में 2022 में सर्वश्रेष्ठ विधायक चुने गए थे। वे चौथी बार विधायक चुने गए हैं। इससे पहले 12वीं, 13वीं और 15वीं विधानसभा में भी जीत कर गए थे। खराड़ी ने हायर सेकेंडरी तक पढ़ाई की हैं।

Read More- Rajasthan Weather Update: आज भी राजस्थान में छाया कोहरा, इन जिलों में बारिश-ओले गिरने का अलर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button