राज्य

Rajasthan News: जयपुर के रामचंद्रजी मंदिर में सीपी जोशी ने लगाई झाड़ू,बोले- मंदिरों को बनाया जाएगा दर्शनीय

Jaipur: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने झाड़ू लगाकर (Rajasthan News) की भाजपा के स्वच्छ तीर्थ अभियान की शुरुआत की। सीपी जोशी ने बड़ी चौपड़ पर रामचंद्र जी के मंदिर में सफाई करके अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 14 से 22 जनवरी तक पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे प्रदेश में यह अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत मंदिरों की साफ-सफाई की जाएगी और 22 जनवरी को सभी मंदिरों को सजाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान के जरिए पूरे पखवाड़े सत्ता और संगठन के योगदान से मंदिरों में स्वच्छता के साथ उनके सौंदर्यीकरण और उनका रिनोवेशन का भी काम हो सकेगा।

मोदी सरकार तीसरी बार, यह जन-जन की भावना

सीपी जोशी ने इस मौके पर सभी प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि 2024 में देश की जनता नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए आतुर है, क्योंकि वह जानती है कि चाहे गरीब हो, किसान हो, युवा हो या महिला हो। हर वर्ग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे काम किए हैं, जो अभूतपूर्व है। इसलिए तीसरी बार मोदी सरकार यह जन-जन की भावना बन चुकी है। इस दौरान देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत और हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य भी मौजूद रहे।

22 जनवरी के कार्यक्रम में पूरे विपक्ष को शामिल होना चाहिए

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में विपक्ष के नहीं जाने को लेकर (Rajasthan News) पूछे सवाल पर सीपी जोशी ने कहा- मुझे लगता है कि राजनीतिक मतभेद अपनी जगह हो सकते हैं, लेकिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम सभी के हैं, जन-जन के हैं। ऐसे में इस कार्यक्रम को राजनीति में नहीं डालकर सभी राजनीतिक दलों को उसमें शिरकत करनी चाहिए। उनको न्योता भी मिला है, ऐसे में उनको उस कार्यक्रम में निश्चित रूप से जाना चाहिए। डोटासरा के बीजेपी के धर्म के नाम पर राजनीति करने के आरोप पर कहा कि बिना धर्म के राजनीति चल नहीं सकती, लेकिन धर्म में राजनीति नहीं होनी चाहिए। इसलिए उनको धार्मिक कार्यक्रम में राजनीति नहीं करनी चाहिए और इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए।

मंदिरों को बनाएंगे दर्शनीय

देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत ने कहा कि हम मंदिरों के रिनोवेशन की कार्य योजना तैयार कर रहे हैं। इसके तहत सरकारी मदद और भामाशाहों की मदद से मंदिरों का सौंदर्यीकरण और रिनोवेशन करवाया जाएगा। हमारी कोशिश होगी कि मंदिरों को दर्शनीय बनाया जाए, जिससे वहां पर्यटक भी पहुंचे। विधायक बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि चारदीवारी में जिन मंदिरों को खंडित किया गया। हम अब उन मंदिरों का रिनोवेशन करवाएंगे। उन मंदिरों में पुनः प्राण प्रतिष्ठा करवाकर वहां पूजा अर्चना शुरू करेंगे। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान महंत बालमुकुंद आचार्य चारदीवारी के कई मंदिरों में पहुंचे थे। उनका कहना था कि इन मंदिरों में भगवान की मूर्तियों को खंडित किया गया है। सरकार बनने के बाद हम इन मंदिरों जीर्णोद्धार करवाएंगे।

Read More- Chiranjeevi Scheme: चिरंजीवी योजना को लेकर आई बड़ी अपडेट, नियम में किया गया बदलाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button