राज्य

Ram Mandir Inauguration: राजस्थान वासियों को बड़ी सौगात, उदयपुर से अयोध्या तक चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, जानें क्या रहेगा रूट और टाइमिंग

Jaipur: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला (Ram Mandir Inauguration) के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है। अयोध्या जाने के लिए केंद्र और यूपी सरकार की तरफ से बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा दी जा रही है। इसमें एयरपोर्ट भी बना है और अयोध्या रेलवे स्टेशन भी स्मार्ट रूप ले रहा है। वहीं राजस्थान वासियों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि रेलवे की तरफ से राजस्थान के लोगों के लिए सीधे अयोध्या के लिए ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। रेलवे की तरफ से प्रस्ताव दिया गया है। जानिए किस रूट से चलेंगी अयोध्या जाने वाली ट्रेनें और क्या रहेगा टाइमिंग?

इस रूट पर चलने का है प्रस्ताव

उदयपुर से अयोध्या और अयोध्या से उदयपुर चलने वाली ये स्पेशल ट्रेनें उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन से चलेंगी. इसके रूट अभी तय नहीं हुए हैं लेकिन बड़ी संभावना उदयपुर से भीलवाड़ा, अजमेर, जयपुर होते हुए अयोध्या पहुंचेगी। इस रूट के सभी लोग या कहे राजस्थान के अधिकतर व्यक्ति इस ट्रेन का सफर लेकर अयोध्या में भगवान राम मंदिर आसानी से पहुंच पाएंगे। हालांकि अभी यह प्रस्ताव है और भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद ही इस ट्रेन का संचालन पूरी तरह से तय हो पाएगा।

यह होगा समय

रेलवे की तरफ से जारी समय सारणी अनुसार उदयपुर अयोध्या उदयपुर स्पेशल ट्रेन (Ram Mandir Inauguration) का समय भी तय किया गया है। इसमें उदयपुर से मंगलवार और रविवार को साप्ताहिक ट्रेनें चलेंगी जिसमें, सुबह 11:05 पर उदयपुर से निकलेगी और अयोध्या में रात 12:30 पर पहुंचेगी। वहीं यह ट्रेन अयोध्या से बुधवार और रविवार को साप्ताहिक चलेगी, जिसमें अयोध्या से सुबह 9:00 बजे निकलकर रात को 12:20 पर उदयपुर पहुंच जाएगी।

Read More- Rajasthan Board ने जारी किए 10वीं और 12वीं के टाइम टेबल, जानें कब से शुरू होगी परीक्षाएं, यहां देखे एग्जाम डेट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button