राज्य

PM Modi Kochi visit: PM मोदी ने BJP कार्यकर्ताओं से की खास अपील- ‘केरल के हर घर में श्रीराम ज्योति जलाएं’

कोच्चि: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय (PM Modi Kochi visit) दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने बुधवार सुबह त्रिशूर के गुरुवायूर मंदिर में पूजा अर्चना की। वहीं, उन्होंने कोच्चि में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। कोच्चि में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, केरल के लिए परियोजनाओं का आज लोकार्पण किया गया। वहीं, पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

पीएम मोदी ने केरल में राम मंदिर का किया जिक्र

उन्होंने आगे कहा कि आज सुबह मुझे गुरुवायुर मंदिर में पूजा करने का सौभाग्य मिला। मुझे केरल के विकास के उत्सव में हिस्सा लेने का अवसर मिला है। कुछ दिन पहले 30 दिसंबर को अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करते हुए मैं केरल में रामायण से जुड़े चार पवित्र मंदिरों की बात की थी। यह चारों मंदिर राजा दशरथ के चार पुत्रों से जुड़े हैं। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से ठीक पहले त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में पूजा करने का सौभाग्य मिला है।

बंदरगाहों की कनेक्टिविटी बढ़ाने का चल रहा प्रयास: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि केंद्र सरकार (PM Modi Kochi visit) कोच्चि जैसे तटीय शहरों की क्षमता बढ़ाने पर काम कर रही है। हम सागरमाला परियोजना जैसी पहल के माध्यम से बंदरगाहों की क्षमता बढ़ाने, बंदरगाह के बुनियादी ढांचे को बनाने और मजबूत करने और बंदरगाहों की कनेक्टिविटी बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं।

‘हमने अपनी समुद्री शक्ति को मजबूत करना शुरू कर दिया’

उन्होंने आगे कहा कि ‘आजादी के अमृत काल’ में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में देश के हर राज्य की अपनी-अपनी भूमिका है। ऐसे समय में जब भारत समृद्ध था, जब वैश्विक जीडीपी में भारत की हिस्सेदारी बहुत बड़ी थी, तब उसकी ताकत उसके बंदरगाह और बंदरगाह शहर ही थे। अब, जब भारत फिर से वैश्विक व्यापार का एक प्रमुख केंद्र बनकर उभर रहा है, तो हमने अपनी समुद्री शक्ति को मजबूत करना शुरू कर दिया है।

Read More- Udaipur News: ABVP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज का मुद्दा गरमाया, सीएम भजनलाल और राज्यपाल तक पहुंची शिकायत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button