राज्य

Udaipur News: ABVP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज का मुद्दा गरमाया, सीएम भजनलाल और राज्यपाल तक पहुंची शिकायत

Udaipur: उदयपुर में मोहनलालाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय (Udaipur News) में एबीवीपी कार्यकर्ता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने का मामला गरमाता जा रहा है। बात अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और राज्यपाल कलराज मिश्र तक पहुंच गई है। यही नहीं इसमें भारतीय जनता पार्टी भी कूद गई है। यहां तक कि उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन ने कुलपति को हटाने तक की मांग रख दी है। एबीवीपी के कार्यकर्ता अब तक कुलपति सुनीता मिश्रा के विरोध में हैं।

जानें क्या है पूरा मामला?

दरअसल मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी होने पर उसे कम करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी और कार्यकर्ता छात्रों के साथ ज्ञापन देने यूनिवर्सिटी पहुंचे थे। यहां कुलपति सुनीता मिश्रा किसी कार्यक्रम में व्यस्त थीं। ज्ञापन नहीं लेने की बात होने पर कार्यकर्ता विरोध में आए और प्रदर्शन करने लग गए। भारी विरोध प्रदर्शन होने पर मौके पर पुलिस आई और लाठी चार्ज कर सभी कार्यकर्ता को खदेड़ा। इसमें पुलिस को दी गई रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी की तरफ से आरोप लगा है कि कार्यक्रम में एबीपी के कार्यकर्ता कार्यक्रम में पहुंचे और कुलपति सुनीता मिश्रा की डेस्क को गिराया और बदसलूकी की। वहीं एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कुलपति ने पहले तो ज्ञापन लेने से मना कर दिया और फिर उन्होंने एक छात्र पर हाथ उठाया।

विधायक ने कहा तानाशाह कुलपति बर्दाश्त नहीं

उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Udaipur News) और राज्यपाल कलराज मिश्र को पत्र भेजकर शिकायत की और कुलपति को हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा ”छात्र हितों की मांग करने वाले एबीवीपी के पदाधिकारियों को पुलिस के जरिये लाठियों से दौड़ा दौड़ा कर पिटवाया गया। यहीं नहीं, खुद वीसी ने भी विद्यार्थियों को थप्पड़ मारे। ऐसी थप्पड़बाज और तानाशाह कुलपति बर्दाश्त नहीं। अगर उन्होंने तानाशाही नहीं छोड़ी तो सुविवि छोड़कर लखनऊ-यूपी वापस जाने को मजबूर कर देंगे। भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी सीएम को शिकायत भेजी है।”

Read More- Rajasthan: लोकसभा की तैयारी में जुटे Chandrabhan Singh Aakya, मंडल बैठक में बीजेपी नेताओं पर जमकर बरसे निर्दलीय विधायक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button