राज्य

Rajasthan News: राजस्थान को मिली बड़ी सौगात, पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत 35 सड़कों को मिली स्वीकृति

Jaipur: राजस्थान को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Rajasthan News) के तहत 35 सड़कों की स्वीकृति मिली है। भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय ने इस संबंध में स्वीकृति जारी की है। पीएमजीएसवाई-थर्ड के तहत प्रदेश में 251.38 करोड़ रुपए की लागत से 394.65 किमी. की 35 सड़कें बनाने की स्वीकृति प्राप्त हुई है। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा है कि पिछले दो वर्षों से यह स्वीकृति नहीं मिल रही थी लेकिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में सरकार के विशेष प्रयासों से यह स्वीकृति प्राप्त हुई है। इसके तहत डीडवाना – कुचामन, झुंझुनू और नागौर जिले में 35 सड़कें बनाई जाएंगी।

क्या बोली डिप्टी सीएम दिया कुमारी?

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा है कि प्रदेश (Rajasthan News) के ग्रामीण इलाकों में सडकें बनने से गांव से शहर का संपर्क सुदृढ़ एवं त्वरित होगा। इससे ग्रामीण उत्पादों की शहरों तक पहुंच सुनिश्चित होगी जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि गांवों में आधारभूत सुविधाऐं मजबूत होने से गांव इकोनोमिक हब के रूप में विकसित होंगे जिससे विकसित भारत के लक्ष्य को हम जल्द से जल्द हासिल कर सकेंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के लक्ष्य को साकार करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है।

Read More- Rajasthan Assembly में हुए अभिभाषण में राज्यपाल बोले- ‘जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी राजस्थान की पिछली कांग्रेस सरकार’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button