इंडिया

Ram Mandir Inaugration: 22 जनवरी को असम में स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, होटल में मिलेगा नॉन वेज खाना

New Delhi: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की धूम पूरे देश में है। हर कोई इस (Ram Mandir Inaugration)मौके का साक्षी बनना चाहता है। इसे देखते हुए 22 जनवरी को कई राज्यों में आधे दिन की छुट्टी का एलान किया गया है। इसी कड़ी में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने भी घोषणा की है कि 22 जनवरी को सभी सरकारी स्कूल और कॉलेज की छुट्टी रहेगी।

सीएम सरमा ने किया एलान

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया से कहा, “कल सभी स्कूल और कॉलेज पूरे दिन के लिए बंद रहेंगे। साथ ही, मैं सभी प्राइवेट शैक्षणिक संस्थाओं के लिए भी निवेदन करता हूं कि वे भी कल छुट्टी दे दें।”
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन असम के लोग और विधायक सभी राज्य के विभिन्न मंदिरों, मस्जिदों और चर्च में सफाई अभियान चलाएंगे।

मांस-मछली के बाजार रहेंगे बंद

सीएम सरमा ने कहा, “यह भारतीय सभ्यता (Ram Mandir Inaugration) की विजय है। मैं असम के लोगों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं। कल शाम 4 बजे तक मांस, मछली की दुकानें और बाजार बंद रहेंगे। कल सभी शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। होटलों में भी दोपहर दो बजे से पहले नॉन वेज खाना नहीं परोसा जाएगा। शाम चार बजे के बाद वे सभी अपना काम दोबारा शुरू कर सकते हैं।”

कई राज्यों में रहेगी छुट्टी

सबसे पहले प्राण प्रतिष्ठा के दिन अवकाश की घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी। इसके बाद हरियाणा, छत्तीसगढ़, गुजरात, राजस्थान समेत कई राज्यों में आधे दिन की छुट्टी का एलान किया गया। बीते दिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी 22 जनवरी को स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी और सरकारी दफ्तरों में आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है।

लाइव प्रसारण की पूरी व्यवस्था

पूरी अयोध्या नगरी भगवान राम के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरे शहर को फूलों से खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा करेंगे और इस समारोह के लिए 7 हजार से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। लोगों के लिए इसके लाइव प्रसारण की भी व्यवस्था की गई है।

Read More- Bihar में Nitish Kumar ने पार्टी संगठन में कर दिया फेरबदल, पांच सांसदों को पद से हटाया, राष्ट्रीय महासचिव का पद 15 लोगों को

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button