राज्य

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का रहेगा प्रभाव

Jaipur: राजस्थान में कोहरे और शीतलहर (Rajasthan Weather Update) आज भी जारी है। बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में आज कोहरे का असर रहा। इन जिलों में देर रात से सर्द हवा भी चल रही है। माउंट आबू में आज भी मिनिमम तापमान माइनस में दर्ज हुआ। जयपुर, उदयपुर, चूरू में आज न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हुई। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि कल से राजस्थान में विंड पैटर्न में थोड़ा बदलाव होगा, जिससे तापमान बढ़ेगा। कड़ाके की सर्दी से लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है। वहीं, कुछ जिलों में हल्की बारिश की भी संभावना है।

जयपुर जिले के अधिकांश हिस्सों में छाया रहा घना कोहरा

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार आज जयपुर जिले (Rajasthan Weather Update) के अधिकांश हिस्से में सुबह से घना कोहरा रहा। जयपुर एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण विजिबिलिटी 150 मीटर के अंदर रही। यहां न्यूनतम तापमान आज दो डिग्री गिरकर 6.7 पर दर्ज हुआ। इससे पहले कल देर शाम जयपुर में तेज सर्द हवा चली। उधर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू, अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली, धौलपुर, टोंक, सवाई माधोपुर और बूंदी के कुछ एरिया में कोहरा रहा। उदयपुर में आज न्यूनतम तापमान 6.4, कोटा में 9.1, अजमेर में 9.4, बाड़मेर में 9.6 और चूरू में तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जोधपुर में आज तापमान एक डिग्री सेल्सियस बढ़कर 10.3 पर आ गया।

आज शाम से बदल सकता है मौसम

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- उत्तर भारत में एक एक्टिव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आज शाम से प्रभावी होगा। इसके असर से उत्तर भारत से सर्द हवाएं आनी कम हो जाएगी। इस सिस्टम के कारण राजस्थान के उत्तरी हिस्से गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के एरिया में 26 जनवरी को ऊंचे स्तर पर हल्के बादल छाने और बूंदाबांदी की संभावना है। इस सिस्टम के कारण राजस्थान के कई शहरों में तापमान 2-3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है।

Read More- Rajasthan Politics: असम में राहुल गांधी के खिलाफ FIR होने पर भड़के अशोक गहलोत, कही ये बड़ी बात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button