इंडिया

Sonia Gandhi पहली बार राजस्थान से बनीं राज्यसभा सांसद, 4 सीटें बीजेपी और 6 कांग्रेस के पास

Jaipur: राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से तीनों उम्मीदवार (Sonia Gandhi) निर्विरोध निर्वाचित हो गए। नाम वापसी का समय पूरा हो जाने पर आज चुनाव अधिकारी ने तीनों प्रत्याशियों के विजयी होने की घोषणा की। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पहली बार राज्यसभा सांसद निर्वाचित हुई हैं। उन्हें कांग्रेस ने राजस्थान से प्रत्याशी बनाया था। वहीं, बीजेपी के दोनों प्रत्याशी मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया भी राज्यसभा के सदस्य बन गए हैं।

सोनिया गांधी ने 14 फरवरी को जमा किया था नामांकन

घोषणा के बाद मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया ने प्रमाण पत्र प्राप्त किया। सोनिया गांधी की ओर से उनके एजेंट ने सर्टिफिकेट प्राप्त किया। सोनिया गांधी ने 14 फरवरी और बीजेपी के दोनों प्रत्याशियों ने 15 फरवरी को नामांकन जमा किया था।

प्रदेश से अभी राज्यसभा में कांग्रेस के 6 सांसद

आज के परिणाम के बाद भी राजस्थान से राज्यसभा (Sonia Gandhi) में कांग्रेस का बहुमत बरकरार रहेगा। अभी तक राज्यसभा की 10 सीटों में से कांग्रेस के पास 6 और बीजेपी के पास 3 सीटें हैं। डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे के बाद से एक खाली चल रही थी। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव का कार्यकाल 3 अप्रैल 2024 को पूरा होगा। आज के परिणाम के बाद 10 सीटों में से 6 कांग्रेस और 4 बीजेपी की हो गई हैं।

Read More- जातिवाद पर Tejashwi Yadav का करारा जवाब, बोले- ‘हमारी पार्टी MY और BAAP दोनों की है…’ CM नीतिश पर भी जमकर साधा निशाना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button