इंडिया

Delhi Excise Policy Case: ईडी ने छठे समन पर भी पेश नहीं हुए , अब 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

New Delhi: दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी (Delhi Excise Policy Case) आबकारी नीति में कथित घोटाले का मामला थमता नहीं दिख रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बृहस्पतिवार को सातवां समन जारी कर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, ईडी की ओर से इस बार सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए सोमवार यानी 26 फरवरी को बुलाया गया है। उल्लेखनीय है कि ईडी के छठे समन पर सोमवार को एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे।

AAP ने ईडी के समन को बताया अवैध

आम आदमी पार्टी ने ईडी के समन को “अवैध” बताते हुए कहा था कि मामला अब अदालत के समक्ष है। आप ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि दिल्ली में उनकी सरकार को गिराने के लिए अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है। इससे पहले केजरीवाल 2 फरवरी, 31 जनवरी, 19 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर के ईडी के समन पर पूछताछ को नहीं पहुंचे थे।

ईडी के अब तक 6 समन भेज चुकी हैं

मालूम हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Excise Policy Case) इससे पहले ईडी के छह समन को नजरअंदाज कर चुके हैं। वह समन पर ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। आम आदमी पार्टी ने ईडी के समन को राजनीति से प्रेरित बताया है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि ईडी को बार-बार समन भेजने की बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

Read More- Sonia Gandhi पहली बार राजस्थान से बनीं राज्यसभा सांसद, 4 सीटें बीजेपी और 6 कांग्रेस के पास

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button