इंडिया

National Creator Award: RJ रौनक, जया किशोरी, मैथिली ठाकुर समेत इन हस्तियों PM Modi ने दिया नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (National Creator Award) को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर भारत मंडपम में मैथली ठाकुर, जया किशोरी सहित कई युवा हस्तियों को राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार से सम्मानित किया।

मैथिली ठाकुर को मिला ये पुरस्कार

पीएम मोदी ने लोकप्रिय गायिका मैथिली ठाकुर को सांस्कृतिक राजदूत वर्ष पुरस्कार दिया। वहीं, उन्होंने जया किशोरी को सामाजिक परिवर्तन के लिए सर्वश्रेष्ठ रचनाकार का पुरस्कार प्रदान किया। पीएम मोदी ने इस दौरान ड्रू हिक्स को भी सम्मानित किया। उन्होंने ड्रू हिक्स को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार प्रदान किया।

गेमिंग श्रेणी में निश्चय को मिला अवॉर्ड

प्रधानमंत्री मोदी ने गेमिंग श्रेणी में निश्चय को सर्वश्रेष्ठ क्रिएटर का पुरस्कार प्रदान किया। वहीं, सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य और फिटनेस क्रिएटर का पुरस्कार अंकित बैयानपुरिया को मिला। पीएम मोदी ने शिक्षा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ रचनाकार का पुरस्कार नमन देशमुख को दिया।

युवा हस्तियों से क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर संबोधित करते (National Creator Award) हुए कहा कि जब समय बदलता है, जब नए युग की शुरुआत होती है तो उसके साथ कदम से कदम मिलाना ये देश का दायित्व होता है। आज भारत मंडपम में देश अपने उस दायित्वों को पूरा कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि आप वो लोग हैं जिन्होंने अपने लिए जगह बनाई है और यही कारण है कि आप भारत मंडपम में हैं। यही वह जगह है जहां जी-20 का आयोजन किया गया था।

कंटेंट क्रिएटर्स के लिए मोटिवेशन बनेगा ये अवॉर्डः पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि भारत भारत का भविष्य आज कैसे निर्मित हो, इस पर चर्चा करने के लिए आप सभी यहां एकत्र हुए हैं। जब नए युग की शुरुआत होती है तो उसके साथ कदम से कदम मिलाना ये देश का दायित्व होता है। आज भारत मंडपम में देश अपने उस दायित्वों को पूरा कर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भविष्य में ये अवॉर्ड कंटेंट क्रिएटर्स के लिए बहुत बड़ा मोटिवेशन बनेगा। उनके काम को एक बहुत बड़ी पहचान मिलने वाली है। आज जिन्हें ये अवॉर्ड मिले हैं उन विजेताओं को बधाई देता हूं।

Read More- उत्तरप्रदेश में CM Yogi ने बारिश व ओलावृष्टि से सर्वाधिक प्रभावित नौ जिले के किसानों को दी बड़ी राहत, जारी किए 23 करोड़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button