राज्य

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सुबह-शाम सर्दी तेज, 13 मार्च से बारिश की संभावना, जानें प्रदेश के मौसम का मिजाज

Jaipur: राजस्थान के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। कल राज्य (Rajasthan Weather Update) के चार शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर चला गया। आज कई शहरों के न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव रहा। इससे सुबह-शाम की सर्दी तेज रही। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक प्रदेश में अगले तीन-चार दिन तापमान में इसी तरह उतार-चढ़ाव रहेगा। 13 मार्च से मौसम में बदलाव हो सकता है। हल्की बारिश भी हो सकती है।

इन जिलों का तापमान 10 डिग्री से नीचे

आज अलवर, फतेहपुर, करौली, सिरोही, हनुमानगढ़ (Rajasthan Weather Update) में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। जयपुर में आज रात न्यूनतम तापमान 14, अजमेर में 15.2, डूंगरपुर में 15.7, जोधपुर और बाड़मेर में भी 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इससे पहले कल बाड़मेर में दिन का अधिकतम तापमान 33.5, फलौदी मं 30.4 और जालोर-डूंगरपुर में 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जयपुर समेत अधिकांश शहरों में आज भी आसमान साफ है और दिन में तेज धूप रहेगी।

सर्द हवाओं से बढ़ी ठिठुरन

जयपुर, अजमेर, सीकर, झुंझुनूं, नागौर, दौसा, अलवर समेत कई शहरों में कल देर शाम से तेज सर्द हवा चली। इससे इन शहरों में हल्की ठिठुरन हो गई। सीकर में कल रात न्यूनतम तापमान 11, अलवर में 9 और पिलानी में 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

13 मार्च से बदल सकता है राज्य का मौसम

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक 13 मार्च को उत्तर भारत में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा। इस सिस्टम का असर राजस्थान के उत्तर-पश्चिम जिलों पर भी आ सकता है। इससे राज्य के उत्तर-पश्चिमी इलाकों में बादल छा सकते हैं। कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी हो सकती है।

Read More- पूर्व मंत्री Hemaram chaudhary बोले- ‘बैंक व मोदी सरकार के बीच सांठगांठ, इलेक्टोरल बांड सार्वजनिक नहीं करना’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button