इंडिया

इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की पत्नी Sudha Murty राज्यसभा के लिए मनोनीत, PM Modi ने किया ऐलान

New Delhi: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सुधा मूर्ति को (Sudha Murty) राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी दी है। राज्यसभा के सांसद के रूप में मनोनीत होने पर पीएम मोदी ने सुधा मूर्ति को बधाई देते हुए कहा कि उनकी उपस्थिति हमारी नारी शक्ति के लिए एक शक्तिशाली प्रमाण है।

पीएम मोदी ने लिखी ये बात

प्रधानमंत्री ने कहा कि सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में उनका योगदान बहुत बड़ा और प्रेरणादायक रहा है। पीएम मोदी ने सुधा मूर्ति की सफल संसदीय कार्यकाल की कामना भी की। उन्होंने आगे कहा कि राज्यसभा में उनकी उपस्थिति नारी शक्ति का एक शक्तिशाली प्रमाण है, जो हमारे देश की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत और क्षमता का उदाहरण है।

कौन हैं सुधा मूर्ति?

सुधा मूर्ति इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति (Sudha Murty) की पत्नी और मूर्ति ट्रस्ट की अध्यक्ष भी हैं। वह एक लेखिका, सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने अब तक कई किताबें लिख चुकी हैं। 73 वर्षीय सुधा मूर्ति का नामांकन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर हुआ है। भारत सरकार ने सुधा मूर्ति को साल 2006 में पद्म श्री और 2023 में पद्म भूषण से सम्मानित किया था।

Read More- National Creator Award: RJ रौनक, जया किशोरी, मैथिली ठाकुर समेत इन हस्तियों PM Modi ने दिया नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button