इंडिया

Sandeshkhali Case में शाहजहां शेख 4 दिन की CBI हिरासत में, ED अधिकारियों पर हमले का है मामला

Kolkata: पूर्व टीएमसी नेता शाहजहां शेख (Sandeshkhali Case) को बशीरहाट सब-डिविजनल कोर्ट ने आज (10 मार्च) 4 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर कोलकाता पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने शाहजहां शेख की हिरासत सीबीआई को सौंप दी थी।

सीबीआई को मिली शाहजहां शेख की कस्टडी

सीआईडी को अवमानना नोटिस जारी करते हुए उच्च न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाया कि ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित मामला मुख्य आरोपी शाहजहां की हिरासत के साथ सीबीआई को सौंप दिया जाए। हाईकोर्ट ने आगे कहा था, “आरोपी एक राजनीतिक प्रभावशाली व्यक्ति है। जांच सीबीआई को सौंप दी जानी चाहिए। तकरीबन दो महीने तक फरार रहने के बाद शाहजहां शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया।”

इन मामलों की वजह से हुई गिरफ्तारी

कथित राशन घोटाले के सिलसिले में उनके संदेशखाली (Sandeshkhali Case) आवास पर छापेमारी करने गई ईडी टीम पर हमले के अलावा, शाहजहां पर अपने गुर्गों के साथ जमीन हड़पने, जबरन वसूली और महिलाओं पर ज्यादती करने का भी आरोप है। उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली की महिलाओं ने शाहजहां और उसके सहयोगियों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

Read More- Haryana: कांग्रेस में शामिल होने के बाद Birender Singh ने पीएम मोदी और भाजपा को कहा धन्यवाद, पार्टी छोड़ने की बताई ये वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button