इंडिया

CM Kejriwal का केंद्र पर निशाना- ‘पाकिस्तानी मेरे घर के सामने कर रहे प्रदर्शन और देश के किसानों को इसकी इजाजत नहीं’

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) इन दिनों नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर केंद्र पर जमकर हमला कर रहे हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया- पाकिस्तानियों को पूरी पुलिस सुरक्षा और सम्मान के साथ मेरे घर के बाहर प्रदर्शन करने की इजाजत और इस देश के किसानों को दिल्ली में आने की भी इजाजत नहीं? भारत के किसानों पर अश्रु गैस के गोले, लाठियां, डंडे और गोलियां? और पाकिस्तानियों को इतना सम्मान?

शरणार्थियों ने केजरीवाल से की माफी की मांग

बता दें, सीएए के खिलाफ सीएम केजरीवाल के बयान के बाद पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों ने उनके आवास के सामने जमकर प्रदर्शन किया। चंदगी राम अखाड़े के पास पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी इकट्ठा होकर मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। शरणार्थियों ने केजरीवाल से माफी की मांग की है। उनका कहना है कि सीएम केजरीवाल सीएए को लेकर भ्रामक बयान दे रहे हैं।

CAA बिल्कुल भी देश हित में नहीं: केजरीवाल

इससे पहले, सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (CM Kejriwal) कर गृह मंत्री अमित शाह के बयान का जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि CAA बिल्कुल भी देश हित में नहीं है। उन्होंने अमित शाह से कहा कि आप दूसरे देशों से लोगों को यहां लाकर बसाने की तैयारी कर रहे हैं। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में ढाई से तीन करोड़ अल्पसंख्यक लोग रहते हैं। इतनी बड़ी संख्या में उन्हें कैसे बसाया जाएगा?

अपने लोगों का अधिकार दूसरों को दिया जाएगा: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि हमारे देश के लोगों का अधिकार मारकर आप दूसरे देशों के लोगों पर खर्च करना चाह रहे हैं। क्या इन लोगों के आने के बाद भारत की बहु-बेटियां सुरक्षित होंगी? दिल्ली के लोगों के लिए नए राशन कार्ड बनाने की इजाजत दे नहीं रहे जबकि बाहरी लोगों को यहां बसाने की तैयारी की जा रही है। कनाडा सहित जिन अन्य देशों ने भी ऐसा किया था, बाद में इसे बंद कर दिया गया।

Read More- Rajasthan News: उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल अभयारण्य को विकसित करने के दिए निर्देश, अब क्रूज़ का भी ले सकेंगे आनंद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button