राज्य

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले BJP में शामिल हुए ये नेता, डोटासरा बोले- ‘वो डरा धमकाकर ले जा रहे’

Jaipur: राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं (Rajasthan Politics) का पार्टी बदलने का खेल शुरू हो गया है। चुनाव में अपने अनुकूल परिस्थितियों का भांपकर कोई किसी दल में कोई किसी दल की तरफ रूख कर रहा है। इसी कड़ी में आज भाजपा में कांग्रेस के कई बड़े नेताओें ने बड़े स्तर पर ज्वॉइनिंग की है। साथ ही कांग्रेस ने भी हनुमान बेनीवाल की पार्टी में तोड़फोड़ करते हुए आरएलपी के नेताओं को पार्टी में शामिल किया है।

इन नेताओं ने की बीजेपी ज्वॉइन

कांग्रेस से पूर्व पुष्कर विधायक सुरेश टांक, अलवर जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर, कांग्रेस वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद डॉ करण सिंह यादव, भंवर सिंह पलाड़ा, सुशीला कंवर, नशामुक्ति आंदोलन से जुड़ी पूजा छाबड़ा और RLP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग, बजरंग सहारण, ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

सीपी जोशी ने कही ये बात

इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का विश्वास है, जो 365 दिन में एक घंटा खुद पर नहीं लगाया, इससे वह देश की प्रगति में लगाया, अब तो सिटिजन अमेंडमेंट एक्ट लागू हो गया, आप अपने आप को शरणार्थी नहीं समझे, आपका राजनीति से पहले भी सम्मान है और इस पार्टी में भी सम्मान रहेगा।

क्या बोले करण यादव

वहीं, डॉ करण यादव ने कहा कि 400 पार (Rajasthan Politics) के सपने को पूरा करेंगे, 25 की 25 सीटें राजस्थान को देंगे। डॉ करण सिंह यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता समझे, शरणार्थी नहीं समझे, मान-सम्मान दे और मान-सम्मान लें ऐसी आशा है।

कांग्रेस ने RLP से की भरपाई

वहीं दूसरी ओर रालोपा के टिकट पर दो बार बायतु से चुनाव लड़ चुके उम्मेदाराम बेनीवाल और रिटायर्ड आरएएस अधिकारी जस्साराम चौधरी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की उपस्थिति में सदस्यता ग्रहण करवाई। मौके पर बायतु से कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी और मंत्री हेमाराम चौधरी भी मौजूद रहे।

पीसीसी चीफ डोटासरा ने बीजेपी पर लगाया आरोप

इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Rajasthan Politics) ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि हमारे यहां नेता खुद आ रहे हैं और उनके यहां वो डरा धमकाकर ले जा रहे हैं, ये फर्क है। उम्मेदाराम ने कांग्रेस ज्वॉइन करने के बाद कहा कि शुरू से कांग्रेस विचार से जुड़ा हूं। कार्यकर्ताओं से राय लेकर काम कर रहा हूं। हनुमान बेनीवाल जी का साथ मिला है। किसानों के लिए कांग्रेस ज्वाइन की है।

Read More- Rajasthan News: पर्ची सरकार के हमलों के जवाब में बीजेपी की मास्टर स्ट्रोक रणनीति, पेट्रोल-डीजल के रेट कम होने का लोकसभा चुनाव में मिलेगा फायदा?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button