राज्य

Rajasthan News: शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह का पोलिंग पार्टी को धमकाने का VIDEO आया सामने, BLO से बोले- वोट देने से कैसे रोका

Jaipur: वोट देने पहुंचे शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ (Rajasthan News) ने पोलिंग बूथ के अंदर बीएलओ को धमका दिया। वे बीएलओ को बाहर आने को कहते हैं। उन्होंने मतदाताओं को वोट देने से रोकने का आरोप लगाते हुए BSF जवान को देख लेने की धमकी दी और कहा- बन्दूक मत दिखाना। मामला जोधपुर के चामू गांव में राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक स्कूल नाथडाऊ बूथ का शुक्रवार सुबह 10:30 बजे का है।

वीडियो में क्या है?

वीडियो में विधायक बाबू सिंह बीएसएफ के जवान को बोलते नजर आ रहे हैं- बंदूक किसको बता रहा है, बंदूक मत बता हमको, कभी से बंदूक बता रहा है। आईडी देखने का अधिकार किसने दिया तुझे। इस पर जवान बोलता है- मैंने कोई आईडी नहीं देखी। इसके बाद बाबू सिंह बूथ की तरफ बढ़ जाते हैं। यहां वोटिंग रूम में पहुंच कर बीएलओ को बाहर आने के लिए कहते हैं। वोटिंग रूम में प्रवेश कर बाबू सिंह पीआरओ बालू सिंह खींची से कहते हैं- आप यहां बैठे हो ऐसे कैसे चलेगा। इसके बाद पीठासीन अधिकारी से कहते हैं- वोट देने से क्यों रोक रहे हो।

BLO कहता है- बिना आईडी के वोट कैसे देने दें।

इस पर बाबू सिंह भड़क गए और बोले- नाम क्या है?

इस पर अधिकारी बोला- नाम की क्या आवश्यकता है सर।

बाबूसिंह जोर से कहते हैं- आपका नाम बोलिए।

अधिकारी बोलता है- आवाज नहीं सर।

इस पर बाबू सिंह 2 से 3 बार चिल्ला कर चुप रहने को कहते हैं।

अधिकारी कहता है- इस तरह बदतमीजी से क्यों बात कर रहे हो।

बाबू सिंह का आरोप- मतदान करने से रोक रहे थे

विधायक बाबू सिंह ने बताया- वह उनका ही पोलिंग बूथ था, उनका वोट वहीं लगता है। वह सुबह 10:30 बजे वोट देने आए थे। इस दौरान मौजूद मतदाताओं ने कहा था कि उन्हें मतदान नहीं करने दिया जा रहा था। मतदाताओं ने पुलिस और BSF जवानों पर आरोप लगाया कि आधार कार्ड चेक कर बिना वोट दिए ही वापस भेज रहे थे। वोटर्स की इस शिकायत पर बाबू सिंह वहां तैनात बीएसएफ के जवान पर भड़क गए थे।

विधायक ने कहा- इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने गन तान दी थी। इसकी शिकायत मैंने उच्च अधिकारियों से की थी। उन्होंने बताया कि मेरे बूथ से जाने के बाद वहां से जवान को ड्यूटी से हटाया गया था।

विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र यादव ने बताया- विधायक बाबू सिंह राठौड़ (Rajasthan News) के खिलाफ ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों और सरकारी कर्मचारियों को धमकाने, चोट पहुंचाने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जाब्ता इंचार्ज एसआई विकास ने अधिकारियों को सूचना दी थी। इसमें बताया था- चार से पांच व्यक्ति बूथ पर आए थे, जिनमें एक बाबू सिंह राठौड़ भी थे। उन्होंने बूथ पर तैनात जाब्ते और बीएसएफ जवानों को देख लेने की धमकी दी थी।

Read More- Rajasthan News: बालोतरा में SP कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे रविंद्र सिंह भाटी का बड़ा बयान, “…चाहे हमें गिरफ्तार कर लो”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button