राज्य

फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भागा Laurence Bishnoi का गुर्गा महेंद्र डेलाणा, विदेशी नंबरों से फोन कर मांग रहा फिरौती

Jaipur: लॉरेंस बिश्नोई… अपराध की दुनिया का वो नाम जो खुद जेल में बंद रहकर भी हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Laurence Bishnoi) का भारत के कई राज्यों में नेटवर्क फैला है। हाल ही में बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के मामले में ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया था। लॉरेंस बिश्नोई गैंग का जाल राजस्थान में फैला है। बीकानेर का रोहित गोदारा लॉरेंस बिश्नोई का खास आदमी बताया जाता है। पिछले साल जयपुर में करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में भी रोहित गोदारा का नाम सामने आया था। पुलिस इस नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश में जुटी है।

फर्जी पासपोर्ट बनाकर भागा विदेश

इस बीच पुलिस-प्रशासन को चकमा देते लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक गुर्गा फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भाग गया है। मामला राजस्थान के चूरू जिले से सामने आया है। जहां लूट, मारपीट, अपहरण सहित कई मामलों का आरोपी महेंद्र डेलाणा के बारे में यह जानकारी सामने आई है कि वो फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भाग गया है।

चूरू में दर्ज हुई प्राथमिकी, जांच जारी

दरअसल चूरू पुलिस ने डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी के निर्देश पर सवाई बास डेलाणा निवासी महेंद्र सारण उर्फ महेंद्र डेलाणा के खिलाफ फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भागने का मामला दर्ज किया है। डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने गुरुवार को मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार देर रात्रि को थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज को खास मुखबिर ने सूचना दी कि सवाई बास डेलाणा निवासी महेंद्र सारण उर्फ महेंद्र डेलाणा उम्र 26 साल जिसके विरुद्ध लूट, मारपीट, अपहरण जैसे कई संगीन धाराओं में मामले दर्ज है और महेंद्र डेलाणा फरार चल रहा है, जो रोहित गेदारा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में है।

विदेशी नंबरों से फोन कर मांग रहा फिरौती

महेंद्र डेलाणा विदेशी नंबरों से कॉल (Laurence Bishnoi) करके लोगों को धमकी देकर लगातार फिरौती की मांग कर रहा है। जिसके विरुद्ध कोई बोलता नहीं है और आजकल गांव में नहीं रहता है। महेंद्र डेलाणा अपने आप को लक्ष्मणगढ़ का निवासी बात कर फर्जी नामपता से पासपोर्ट बनाकर विदेश भाग गया है। महेंद्र डेलाणा के खिलाफ कोर्ट ने भी गिरफ्तारी वारंट जारी कर रखा है। जिस पर पुलिस ने महेंद्र डेलाणा के खिलाफ फर्जी पासपोर्ट बनाकर विदेश भागने का मामला दर्ज किया है। डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने बताया कि मामले में अनुसंधान जारी है।

Read More- Rajasthan के डीग में मिले महाभारत और शुंग कालीन अवशेष, खुदाई में मौर्यकालीन मातृदेवी का सिर समेत मिले हडि्डयों से बने औजार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button