राज्य

Bhajanlal Government की भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, श्रम विभाग का कार्मिक होगा बर्खास्त

Jaipur: राजस्थान की भजन लाल सरकार जीरो टॉलरेंस (Bhajanlal Government) की नीति पर चल रही है। लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस बीच शनिवार को भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सीएम शर्मा ने भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट से सजा मिलने के लिए एक कर्मचारी को बर्खास्त करने का प्रस्ताव किया है।

श्रम विभाग के कार्मिक को बर्खास्त करने का अनुमोदन

अलवर के कनिष्ठ सहायक देशराजसिंह गुर्जर (Bhajanlal Government) को भ्रष्टाचार के मामले में दोषसिद्ध होने पर कोर्ट ने कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई। अब कोर्ट से सजा मिलने के बाद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने श्रम विभाग के कार्मिक को सेवा से बर्खास्त किए जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है। अब श्रम विभाग कनिष्ठ सहायक को सेवा से बर्खास्त करने की कार्रवाई करेगा। भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत भ्रष्ट कार्मिकों के खिलाफ भजन लाल सरकार द्वारा लगातार कठोर कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री ने अलवर की मै. एस. एस. बी इंजीनियर्स प्रा. लि. व टपूकड़ा की मै.खुशखेड़ा स्टील्स प्रा. लि. के खिलाफ कोर्ट अभियोजन चलाने के प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया है। इन कारखानों में अधिनियम में दर्ज सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन होने से दुर्घटना के कारण तीन श्रमिकों की मृत्यु हो गई थी। अब श्रम विभाग इन कारखानों के प्रबंधकों के विरूद्ध न्यायालय में अभियोजन चलाएगा।

Read More- Rajasthan News: कृषि मंत्री किरोड़ी लाल का अलग अंदाज, सवाई माधोपुर नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ अतिक्रमण हटाने निकल पड़े

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button