राज्य

Rajasthan News: कश्मीर घूमने गए जयपुर के पति-पत्नी पर आतंकवादी हमला, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

Jammu: जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में जयपुर (Rajasthan News) से घूमने गए पति-पत्नी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। यानेर इलाके के एक रिसॉर्ट में शनिवार को हुई फायरिंग में दोनों घायल हो गए। उन्हें अनंतनाग के जीएमसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक जयपुर की फरहा खान (35) और उनके पति तबरेज खान (38) को बस में चढ़ने के दौरान गोली मारी गई। शनिवार को हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली है। इसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से है।

बस में चढ़ने के दौरान पीछे से की गई फायरिंग

कश्मीर पुलिस के अनुसार पूरा ग्रुप पहलगाम के एक रिसॉर्ट से खाना खाकर निकल रहा था। तबरेज और फराह जैसे ही बस में चढ़ने लगे तो उन पर पीछे से फायरिंग की गई। हमले के बाद पूरे एरिया में दहशत फैल गई और काफी देर तक गोलीबारी की आवाज आती रही। वही, आतंकी मौके से फरार हो गए। इसके बाद सुरक्षा बलों ने घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया और इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

शनिवार को कश्मीर में हुए दो हमले

जयपुर में रहने वाले परिजनों के मुताबिक फरहा और तबरेज जयपुर (Rajasthan News) के ब्रह्मपुरी इलाके के रहने वाले हैं। तीन-चार दिन पहले जयपुर से करीब 50 लोगों का एक ग्रुप के साथ वे कश्मीर घूमने गए थे। तबरेज जयपुर में प्रॉपर्टी का काम करते हैं और फरहा हाउस वाइफ हैं। उनके साथ उनके दो छोटे बच्चे भी गए थे, वे किस हालत में हैं, फिलहाल ये पता नहीं लग पाया है। शनिवार को कश्मीर में दो हमले हुए हैं। अनंतनाग के अलावा शोपियां भी एक आतंकवादी हमला हुआ है। दोनों हमले एक घंटे के अंदर हुए।

काफी समय पहले टूर का किया था प्लान

तबरेज के परिवार ने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए उन्होंने जम्मू-कश्मीर जाने का प्लान किया गया था। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा पता होता तो हम कभी भी बच्चों को नहीं भेजते। परिवार का कहना है कि दोनों की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है, लेकिन बच्चों को लेकर चिंता हो रही है। जब से फायरिंग की जानकारी मिली है परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।

इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के आतंकी संगठनों में TRF नया नाम है। सुरक्षाबलों का मानना है कि 2019 में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद टीआरएफ की गतिविधियां बढ़ी हैं। वजूद में आने के बाद इस संगठन ने सबसे ज्यादा टारगेट किलिंग की वारदातों को अंजाम दिया है। इसने सबसे ज्यादा पुलिस अफसरों और नेताओं को अपना निशाना बनाया है।

बीजेपी और लोकल बॉडी से जुड़े लोगों की हो रही हत्याएं

दूसरी तरफ बीजेपी के कार्यकर्ताओं, लोकल बॉडी से (Rajasthan News) जुड़े लोगों की हत्याएं भी हो रही हैं। आतंकी संगठन ये मैसेज देना चाहते हैं कि धारा 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर में राजनीतिक गतिविधियों में लोग हिस्सा नहीं ले रहे हैं। ऐसे में जो लोग भी राजनीतिक गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं या फिर बीजेपी का हिस्सा बन रहे हैं, उन पर जानलेवा हमले हो रहे हैं।

Read More- Jaipur Bomb Blast Case का आरोपी रिहा, पासपोर्ट कराया जमा, ATS ऑफिस में रोज देनी होगी हाजिरी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button