राज्य

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया इन 13 जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट

Jaipur: राजस्थान में भीषण गर्मी के बाद जल्द (Rajasthan Weather Update) राहत मिलते वाली है. मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार अगले तीन घंटों में पूर्वी नागौर, उत्तरी अजमेर, जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक और करौली जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई गई है।

हीटवेव का रेड अलर्ट

मौसम विभाग (Rajasthan Weather Update) के अनुसार इस दौरान इन जिलों में छिटपुट बारिश के बाद राजस्थान के मौसम में फिर बदलाव होगा और हीटवेव की परिस्थितियां जारी रहेंगी। बता दें कि बीते कल यानी सोमवार को राजस्थान में एक-दो स्थानों पर हल्की से बहुत हल्की बारिश दर्ज की गई है। इसी के साथ मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पूर्वी राजास्थान और पश्चिम राजस्थान के कई हिस्सों में 21 मई को हीटवेब का रेड अलर्ट जारी किया है।

केरल कब पहुंचेगा मानसून?

मानसून को लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून के 31 मई से 1 जून के आसपास केरल पहुंचने का अंदेशा है। मानसून के केरल पहुंचने के बाद ही वह अन्य राज्यों के लिए उसकी चाल तय होगी। वहीं, राजस्थान में मौसम विभाग के अनुसार 25 जून से 6 जुलाई के बीच मानसून पहुंचने की संभावना जताई है। हालांकि इन तारीखों में बदलाव संभव है।

Read More- Rajasthan News: किर्गिस्तान हिंसा में फंसे राजस्थान के स्टूडेंट, परिवार वालों को वीडियो बनाकर भेजे, भारतीय दूतावास ने जारी किया इमरजेंसी नंबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button