राज्य

Rajasthan Heatwave: रेगिस्तान की गर्मी में तपती रेत पर अंडा उबालते हुए BSF जवान का वीडियो हुआ वायरल

Jaipur: सूर्यदेवता के तीखे तेवरों से राजस्थान (Rajasthan Heatwave) बेहाल है। दोपहर होते हुए मरुधरावासी घरों में दुबके रहने को मजबूर हो गए हैं। पारा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अगले 5 दिनों तक गर्मी से किसी तरह की कोई राहत मिलने के आसार नहीं है। ऐसे में राजस्थान के बॉर्डर पर बीएसएफ के जवान तपती रेत और लू के थपेड़ों के बीच सीमा पर डटे पड़े है। वहीं राजस्थान की उत्तर-पश्चिमी सीमा के बीकानेर में तैनात एक जवान का सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें जिले की तपती रेतीली जमीन पर बीएसएफ के जवान का अंडे उबाल कर खाने का वीडियो सबका ध्यान खींच रहा है।

BSF जवान ने रेत में उबाला अंडा

सिर्फ 2 मिनट 59 सेकंड के इस वीडियो (Rajasthan Heatwave) में बीएसएफ जवान ने गर्मी के सितम को दिखाने के लिए अंडे का सहारा लिया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे जवान सबसे पहले एक अंडे को बीकानेर की रेतीली जमीन के अंदर छिपा देता है और फिर कुछ मिनटों के बाद वह उसे निकाल कर उसपर की परतों को छिलकर दिखाता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, रेत के अंदर अंडा पूरी तरह से पक चुका होता है। जिसे खुद जवान ने खाकर दिखाया होता है। बता दें कि प्रदेश में पड़ रही चिलचिलाती गर्मी के कारण राजस्थान के ज्यादातर भागों में पारा 40 से ऊपर जा चुका है। ऐसे में राजस्थान की तपती रेत में चलना कितना परेशानी वाला है। जिसमें बीएसएफ के जवान ने अंडे को उबाल कर दिखाया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इससे पहले पापड़ का वीडियो हो चुका है वायरल

बता दें कि, बीकानेर में 44 डिग्री का तपमान है जो आने वाले दिनों में 47 के भी पार जा सकता है। इसी गर्मी में बुधवार को बाकानेर से बीएसएफ जवान का एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह तपती रेतीली जमीन के पापाड़ भूनने का वायल वीडियो सामने आया था। जो महज 48 सेकंड का था। इसमें जवान ने पापड़ को रेत के अंदर करीब सात मिनट तक छिपा देता है और फिर उसे निकालने के बाद उससे तोड़कर पापड़ पकने का दिखाता है।

Read More- Rajasthan News: सबसे महंगे आम से तैयार होता है मैंगो पिज्जा, आम से बनी ये डिशेज देखकर हो जाएंगे हैरान!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button