राज्य

मैटरनिटी लीव से लौटी IAS Tina Dabi, अब इस नए जिले की संभालेंगी कमान

Jaipur: आईएएस टीना डाबी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मैटरनिटी लीव पर गई टीना डाबी (IAS Tina Dabi) की वापसी राजस्थान में हो गई है। आईएएस टीना डाबी को राज्य सरकार ने ECS आयुक्त के पद पर पोस्टिंग दी है। इससे पहले वे जैसलमेर कलेक्टर के पद पर कार्यरत थीं।

जयपुर में मिली नई पोस्टिंग

2015 के बैच की आईएएस टीना डाबी की नियुक्ति के ऑर्डर को राज्य सरकार के संयुक्त शासक सचिव कनिष्क कटारिया ने राज्यपाल की आज्ञा से जारी किया है। यह आर्डर टीना डाबी के लिए 24 तारीख को ही जारी कर दिया गया था। जिससे तुरंत प्रभाव से लागू किया जाता है। आईएएस टीना डाबी की पोस्टिंग के आदेश जारी करने वाले आईएएस कनिष्क कटारिया भी यूपीएसी टॉपर रहे हैं। उन्होंने साल 2018 यूपीएसी टॉप किया है। वह राजस्थान के कोटा से हैं।

2013 बैच के आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ की शादी

बता दें कि अपने पहले पति आईएएस अतर आमिर खान से तलाक लेने के बाद उन्होंने 2022 में 2013 बैच के आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ शादी कर ली थी. जिसके बाद वे 5 जुलाई 2023 मको जैसलमेर कलेक्टर रहते हुए मैटरनिटी लीव पर चलीं गई थी। इसके बाद 15 सिंतबर को उन्होंने जयपुर के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया था। प्रेंगनेसी से पहले आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) ने राजस्थान सरकार से उन्हें जयपुर में नॉन फील्ड पोस्टिंग देने का आग्रह किया था।

टीना डाबी की छोटी बहन रिया भी है आईएएस

बड़ी बहन टीना डाबी की तरह उनकी छोटी बहन रिया डाबी की पहली पोस्टिंग राजस्थान में मिली थीं। वह 2021 बैच की आईएएस अधिकारी है और उन्होंने 15वीं रैंक हासिल की थी। ट्रेनिंग के बाद उन्हें अलवर में पहली पोस्टिंग मिली थी। जिसके बाद 15 दिसंबर 2023 को नई सरकार में उन्हें उदयपुर में पोस्टिंग दे दी गई थी।

Read More- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से बढ़ेगा गर्मी का टॉर्चर, नौतपा में 50 डिग्री के पार जा सकता है तापमान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button