इंडिया
Trending

BJP Meeting: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा दिन

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा और आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बैठक में इस साल होने वाले 9 राज्य में विधानसभा चुनाव और 2024 चुनाव को लेकर खास बातचीत कर सकते हैं।

BJP Meeting: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा और आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बैठक में इस साल होने वाले 9 राज्य में विधानसभा चुनाव और 2024 चुनाव को लेकर खास बातचीत कर सकते हैं। बैठक शुरू होने के महज हफ्तेभर बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल समाप्त हो रहा हैं। हालांकि, लोकसभा चुनाव में करीब सालभर का ही समय बचा है, इसलिए ज्यादा संभावना इस बात की है कि जेपी नड्डा को 2024 तक का एक्सटेंशन दिया जा सकता है। वहीं, भाजपा संविधान के नियमों के अनुसार नड्डा को एक्सटेंशन मिलने के आसार हैं।

भूपेंद्र यादव का नाम रेस में सबसे आगे

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने का एक अहम कारण इसी साल के आखिर में होने वाले 9 विधानसभाओं के चुनाव भी हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर में भी मई-जून के बीच चुनाव कराए जाने के आसार हैं। अगर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम पर किसी कारण सहमति नहीं बनती है, तो भूपेंद्र यादव का नाम इस रेस में सबसे आगे है। वहीं, गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल को केंद्र में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने की पूरी संभावना है।

आर्थिक प्रस्ताव पेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज होने वाली बैठक में आर्थिक प्रस्ताव पेश हो सकता हैं। इसमें देश की अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति, गरीब कल्याण के लिए केंद्र के किए गए काम, महिलाओं, पिछड़ा वर्ग के लिए किए गए काम और चर्चा की जा सकती है। वहीं इसके अलावा, G-20 अध्यक्षता पर विदेश मंत्री एस जयशंकर की तरफ से बातचीत की जा सकती है। विदेश मंत्री इसकी तैयारी से लेकर तमाम बातों पर चर्चा कर सकते हैं। इसके साथ लंच ब्रेक के बाद जेपी नड्डा का भाषण भी होगा।

चुनाव पर रणनीति

वहीं बैठक का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ होगा। पीएम अपने भाषण में 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर खास बात कर सकते हैं। साथ ही 2024 चुनाव पर भी रणनीति तय की जा सकती है।

16 जनवरी से बैठक शुरू हुई

ये बैठक 16 जनवरी से दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में शुरू हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, जे.पी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी समेत 350 लोग शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button