हेल्थ
Trending

COVID-19 : कोरोना का खतरा बढ़ा देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 134 नए मामले सामने आए

देश में आज कोरोना के 134 नए केस सामने आए हैं लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से किसी की मौत की खबर नहीं है।

COVID-19: कोरोना (Corona) से चीन में हाहाकार मचा हुआ है। पिछले कुछ दिनों से चीन, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान सहित कई देशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं भारत में कोरोना धीरे-धीर दम तोड़ रहा है। कोरोना लगभग खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। आज भी कोरोना को लेकर भारत के लिए राहत की खबर है।

लगातार गिरावट देखी जा रही

पिछले एक महीने से कोरोना के ग्राफ में लगातार गिरावट देखी जा रही है। हालांकि कल के मुकाबले आज देश में कोरोना के दैनिक मामले में थोड़ी सी बढ़ोतरी हुई हैं। देश में आज कोरोना के 134 नए केस सामने आए हैं लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से किसी की मौत की खबर नहीं है। इससे पहले बुधवार को देश में कोरोना के 118 नए मामले सामने आए थे जबकि 2 लोगों की मौत हुई थी।

134 नए केस सामने

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आकड़ो के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 134 नए केस सामने आए। इस दौरान 170 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण को मात दी हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 1 हजार 962 रह गई है। पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 36 की कमी दर्ज की गई है।

कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या

बता दें कि देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 46 लाख 81 हजार 595 हो गई है। जबकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर कुल 4 करोड़ 41 लाख 48 हजार 815 पहुंच गई है। वहीं देश में अब तक कुल 5 लाख 30 हजार 728 लोग कोरोना वायरस से अपनी जान गवां चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, अब तक राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत करीब कोविड-19 रोधी टीकों की 220. 20 करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button