खेल खबरें
Trending

India vs New Zeeland : छत्तीसगढ़ के पकवानों का स्वाद चखेंगे क्रिकेटर्स, BCCI ने दी खाने की लिस्ट

होटल के शैफ उत्पल डे ने बताया कि BCCI से खाने की लिस्ट मिली है। जिस लिस्ट के अनुसार, खिलाड़ियों को मिलेट्स के साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजन (chhattisgarhi recipes) टमाटर चटनी, बाजरे की रोटी समेत अनेक व्यंजन परोसे जाएंगे।

India vs New Zeeland : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में 21 जनवरी को पहली बार अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच (international one day match) होने जा रहा है। इसमें भारत की टीम (Team India) रायपुर में न्यूजीलैंड (new zealand) से भिड़ेगी। भारतीय क्रिकेटर और न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स गुरुवार यानी आज शाम तक रायपुर (Raipur)पहुंच जाएंगे। इससे पहले उनके लिए सारी व्यवस्थाएं कर ली गई है। सभी क्रिकेटर्स छत्तीसगढ़ी व्यंजनों (chhattisgarhi recipes) का स्वाद चखेंगे। इसके लिए होटल कोर्टयार्ड मेरियट में सारा इंतजाम किया गया है।

BCCI से खाने की लिस्ट मिली

होटल के शैफ उत्पल डे ने बताया कि BCCI से खाने की लिस्ट मिली है। जिस लिस्ट के अनुसार, खिलाड़ियों को मिलेट्स के साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजन (chhattisgarhi recipes) टमाटर चटनी, बाजरे की रोटी समेत अनेक व्यंजन परोसे जाएंगे। वहीं सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे पुलिस अधिकारी ने कहा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। सेल्स डायरेक्टर राशिद अली ने बताया कि दोनों देश के खिलाड़ी गुरुवार शाम साढ़े 4 बजे तक होटल पहुंच जाएंगे। BCCI के मुताबिक तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं।

500 से अधिक पुलिसकर्मियों पर सुरक्षा का जिम्मा

बता दें कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच (international cricket match) होने वाला है। ये मैच 21 जनवरी को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके मैच के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। मैच के सुरक्षा की कमान IG शेख आरिफ हुसैन को सौंपी गई है। मैच के दौरान एक डीआईजी, एक एआईजी, 4 पुलिस अधीक्षक, 15 ASP, 28 DSP तैनात रहेंगे। इसके अलावा 60 TI, 86 SI&ASI मोर्चा संभालेंगे। वहीं 110 हवलदार समेत 130 आरक्षक भी मैच के दौरान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। करीब 500 से अधिक पुलिसकर्मियों पर सुरक्षा का जिम्मा होगा।

जवानों को तैनात किया जा रहा

होटल और स्टेडियम में बड़ी तादाद में जवानों को तैनात किया जा रहा है। वहीं, सोमवार से ही अलग-अलग जिलों से 2 दर्जन से ज्यादा एडिशनल एसपी, डीएसपी, सीएसपी बुलाए जा चुके हैं। रायपुर पहली बार एक दिवसीय क्रिकेट मैच का आयोजन कर रहा है. इसलिए पुलिस अधिकारी सुरक्षा को लेकर सतर्क हैं। वैसे सुरक्षा को लेकर BCCI के भी अपने निर्देश होते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button