इंडिया
Trending

Jairam Ramesh: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने नरवाल ब्लास्ट पर जताई चिंता, कहा- कहीं यें भारत जोड़ो यात्रा रोकने की साजिश तो नहीं

जम्मू कश्मीर के नरवाल (Narwal blast) में हुए सीरियल ब्लास्ट की NIA ने जांच शुरू कर दी है। अब कांग्रेस नेता ने जयराम रमेश ने भी इस मुद्दे को उठाया है।

Jairam Ramesh: जम्मू कश्मीर के नरवाल (Narwal blast) में हुए सीरियल ब्लास्ट की NIA ने जांच शुरू कर दी है। अब कांग्रेस नेता ने जयराम रमेश (Congress leader Jairam Ramesh) ने भी इस मुद्दे को उठाया है। बता दें कि नरवाल (Narwal) से ही सोमवार यानी आज 23 जनवरी को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat jodo Yatra) गुजरने वाली है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश (JairamRamesh) ने इसे लेकर चिंता जताई है। कांग्रेस के प्रभारी महासचिव ने कहा कि कहीं ये धमाके यात्रा को रोकने की साजिश तो नहीं है। जयराम रमेश ने कहा, उसी जगह से भारत जोड़ो यात्रा गुजरने वाली है। हम विश्वास करते हैं कि राज्य और केंद्र का प्रशासन सुरक्षा के नजरिए से जो कार्रवाई की जाती है वो करेंगे। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा के बारे में हम कोई समझौता नहीं कर सकते।

जयराम रमेश ने सवाल किया

कांग्रेस नेता ने जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने आगे सवाल किया कि, नरवाल में 2 बम ब्लास्ट किया गए। क्या ये भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए किए गए। ये हम नहीं बता सकते। ये तो खुफिया एजेंसी और सिक्योरिटी एजेंसी ही बता सकती हैं। रविवार को जयराम रमेश और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल पहुंचे थे जहां उन्होंने ब्लास्ट में घायलों से मिलकर उनका हाल जाना।

9 लोग घायल हुए

बता दें कि जम्मू कश्मीर के नरवाल में शनिवार को सीरियल ब्लास्ट हुए थे। इसमें 9 लोग घायल हुए थे। सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि इन ब्लास्ट के लिए टाइमर आईडी का इस्तेमाल किया गया था। नरवाल ब्लास्ट के बाद एलजी ने घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया था। वहीं, राज्य जांच एजेंसी और सेना के बाद विस्फोट की जांच NIA ने अपने हाथ में ली है। 22 जनवरी को NIA की टीम नरवाल पहुंची और जांच शुरू की। धमाके के बाद रविवार को भी पूरा इलाका सील रहा। वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी की यात्रा को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

30 जनवरी को समापन

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण में जम्मू कश्मीर पहुंच गई है। कन्याकुमारी से 7 सितम्बर को शुरू हुई यात्रा 30 जनवरी को समाप्त होगी श्रीनगर में तिरंगा झंडा फहराने के साथ भारत जोड़ो यात्रा का समापन होगा। इस दौरान कई प्रमुख विपक्षी नेताओं को इसमें शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। यात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button