इंडियाराजस्थान चुनाव 2023
Trending

Jaipur: दहशत फैलाने की थी साजिश, इसलिए जयपुर के बदमाशों से फायरिंग करवाना चाहती थी लॉरेंस गैंग

Jaipur : जयपुर के जवाहर सर्किल स्थित जी क्लब पर फायरिंग करने वालों की तलाश में जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीमें पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में तलाश कर रही हैं। घटना के 40 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस ने जयपुर के कुछ बदमाशों से इस फायरिंग के संबंध में जरूर पूछताछ की है। इसमें सामने आया कि फायरिंग करने वाले इन बदमाशों ने सुबह से ही जी क्लब की रेकी करनी शुरू कर दी थी। बदमाश जानते थे कि देर रात फायरिंग करना ठीक रहेगा। सुबह क्लब के आसपास भीड़ कम होती है। रात के समय क्लब में लोग अधिक होते हैं। इस समय फायरिंग की जाएगी तो दहशत ज्यादा होगी।

सात टीमें कर रहीं जांच

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया कि सात अलग-अलग टीमें बनाकर बदमाशों को सर्च किया जा रहा है। ये सभी शूटर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के हैं। वारदात के बाद यह किसी अन्य राज्य में जाकर छुप गए हैं। इनकी तलाश के लिए राजस्थान पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ बाहरी राज्यों की पुलिस से भी संपर्क साधा जा रहा है।

वारंट पर लाने की तैयारी

सूत्रों की मानें तो जयपुर कमिश्नरेट पुलिस इस केस में लॉरेंस विश्नोई को भी प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी कर रही है। जयपुर पुलिस ने इस संबंध में दिल्ली और पंजाब पुलिस से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। लॉरेंस पर भी आरोप है कि उसने जी क्लब के मालिक अक्षत गुरनानी को इंटरनेशनल कॉल कर के कई बार रंगदारी के लिए धमकाया था। रोहित गोदारा पर भी क्लब के मालिक को धमकाने के आरोप हैं। क्लब के मालिक की ओर से 29 जनवरी को रोहित गोदारा और लॉरेंस विश्नोई सहित दो बदमाशों के खिलाफ रंगदारी मांगने फायरिंग कराने और जान से मारने के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

टीम में कर रही है काम

जी क्लब में फायरिंग की वारदात के बाद जयपुर कमिश्नरेट की साइबर सेल और टेक्निकल टीम की मदद से बदमाशों के जयपुर में रुकने के ठिकानों पर काम कर रही है। ये बदमाश 28 जनवरी सुबह जयपुर पहुंच गए थे। फिर एक होटल लिया। इसके बाद इन बदमाशों ने जी क्लब की रेकी की। बदमाश जयपुर में कुछ अपराधियों से मिले भी थे।

जयपुर के बदमाशों से कराना चाहते थे फायरिंग

अब तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि शूटर पहले जयपुर के बदमाशों से फायरिंग करवाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने कुछ बदमाशों से भी इस संबंध में बात की, लेकिन जयपुर के बदमाशों ने इससे इनकार कर दिया था। इसके बाद इन बदमाशों ने खुद ही फायरिंग करने का प्लान बनाया था। इन शूटरों ने दोपहर से ही फायरिंग के बाद भागने का रास्ता तय कर लिया था। अब तक की जांच में सामने आया है कि ये बदमाश फायरिंग के बाद जवाहर सर्किल होते हुए आगरा रोड की तरफ भागे थे।

जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम राजू ठेठ के हत्यारों से सीकर जेल में पूछताछ कर रही है पुलिस को शक है कि राजू ठेठ की हत्या में शामिल शूटर और जी क्लब पर फायरिंग करने वाले सूत्रों में पहचान है। यह लोग एक-दूसरे को अच्छी तरीके से जानते हैं। सूत्रों के पहचान के लिए यह पूछताछ हो रही है।

फायरिंग की जिम्मेदारी लेने वाली पोस्ट विदेश से

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया कि जी क्लब पर फायरिंग करने के बाद सोशल मीडिया पर उसकी जिम्मेदारी लेने वाली पोस्ट विदेश से की गई। लॉरेंस का भाई अनमोल, रोहित गोदारा, गोल्डी बराड़ विदेश में हैं। मालवीय नगर निवासी वांटेड रितिक बॉक्सर राजस्थान से बाहर है। कमिश्नरेट के साथ अन्य जिलों की पुलिस टीमें उसकी तलाश में राजस्थान से बाहर भेजी गई हैं।

फ्लैशबैक

जवाहर सर्किल थाना क्षेत्र के जी क्लब में 28 जनवरी की रात करीब 12 बजे तीन बदमाशों ने तोबड़तोड़ फायरिंग की थी। यह पूरी घटना वहां के सीसीटीवी में कैद हो गई थी। Read more- Adhir Ranjan Chowdhury : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को बताया ‘दलाल’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button