वायरल

Viral : हरियाणा के किसान की अनोखी पहल ,बिना दहेज शादी करने पर निशुल्क जाएगी फॉर्च्यूनर

Viral : हरियाणा के एक युवक ने एक ऐसी पहल शुरू किया है| जिससे लोगों को सीखने की जरूरत है समाज में ऐसे ऐसे लोगों की कहीं ना कहीं जरूरत होती है|आइए बताते हैं आपको पूरी कहानी

दहेज कुप्रथा को रोकने की पहल
Viral : हरियाणा के कैथल के एक किसान ने दहेज प्रथा को रोकने के लिए अनोखी पहल शुरू की है. प्रवीण उर्फ़ पिन्नी चहल नामक शख़्स ने ऐसी शादियों में फ़्री फॉर्च्यूनर सेवा देने का निर्णय लिया है जिनमें दहेज का लेन-देन नहीं होगा. बुकिंग करने वाले को सिर्फ़ तेल का खर्च देना होगा. पिन्नी चहल पेशे से किसान है और CCTV का बिज़नेस भी करता है.

हरियाणवी संस्कृति को ध्यान में रखते हुए नारायण गांव निवासी पिन्नी चाहल ने एक बारात में गाड़ी को गेहूं के बालियों गन्ना सरसों और थोड़ी से सजाया है|पिन्नी चौहल ने कहा एक हरियाणवी संस्कृति को ध्यान में रखते हुए मैंने अपने फॉर्च्यूनर को सजाया है इससे गाड़ी सजाने की चिंता भी आपकी खत्म हो जाएगी|

चार महीने पहले पिन्नी चहल ने फॉर्च्यूनर खरीदी. उसका सिर्फ़ एक ही मकसद है, बेटी की शादी किसी भी पिता के लिए बोझ न बने. वो लोगों को बिना दहेज दिए या लिए शादी करने के लिए प्रेरित भी कर रहा है.

पिन्नी चहल ने बताया कि एक पिता बच्चों को पाल-पोसकर बड़ा करता है. बेटी की शादी में उसे लाखों खर्च करने पड़ते हैं. किसी पर भी दहेज का बोझ न पड़े इसलिए पिन्नी ने ये अनोखा अभियान शुरू किया है. पिन्नी चहल ने ये भी कहा कि वो जींद, कुरुक्षेत्र और जहां तक संभव हो सके वहां तक फॉर्च्यूनर ले जाएगा.

यह भी पढ़े : Nagaur News :02 भाइयों ने बहन को डॉलर लगी चुनरी ओढ़ाई भरा अब तक का सबसे ऐतिहासिक मायरा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button