राजस्थान चुनाव 2023

विधानसभा चुनाव से पहले राजे जन्मदिन पर देंगी बड़ा संदेश, सीएम फेस के लिए करेंगी शक्ति प्रदर्शन

विधानसभा चुनाव : राजस्थान में इस साल विधानसभा के चुनाव दिसंबर माह होने वाले है और इसी बीच अब राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 4 मार्च को अपना जन्मदिवस मनाने जा रही है जिसे लेकर सियासी गलियारों में काफी हलचल मची हुई है। बताया जा रहा है कि वसुंधरा राजे जन्मदिन के बहाने सियासी ताकत का प्रदर्शन करने के साथ ही विरोधियों के गढ़ से 2023 के लिए बड़ा संगठन को बड़ा संदेश देने वाली है। 

विधानसभा चुनाव : बता दें कि राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री का जन्मदिन चर्चा में है जहां वह होली की वजह से 8 मार्च के बजाए 4 मार्च को अपना जन्मदिन मना रही है. मालूम हो कि राजे हर साल अपना जन्मदिन किसी धार्मिक स्थल पर ही मनाती है.

विधानसभा चुनाव : इधर राजे समर्थक वसुंधरा के जन्मदिन को महोत्सव के रूप में प्रचारित कर रहे हैं और दावा किया जा रहा है कि जन्मदिन महोत्सव में एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटाई जाएगी. वहीं माना जा रहा है कि जन्मदिन के कार्यक्रम के बहाने वसुंधरा का यह अब तक का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन होगा.

कौन संभाल रहा है तैयारियां

विधानसभा चुनाव : बता दें कि राजे के जन्मदिन को खास बनाने के लिए बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ, युनूस खान, राजपाल सिंह शेखावत, प्रताप सिंह सिंघवी सहित कई नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है जो लगातार अपने-अपने क्षेत्र में बैठकें कर वसुंधरा समर्थकों को एकजुट कर सालासर आने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम को लेकर सबसे ज्यादा फोकस सीकर, चुरू, नागौर, झुंझुनूं जिलों पर है. वहीं राजे के कार्यक्रम के मुताबिक सालासर बालाजी मंदिर में राजे पहले पूजा-अर्चना करेंगी और इसके बाद वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगी.

दिल्ली दरबार को सीधा देंगी मैसेज !

विधानसभा चुनाव : दरअसल चुनावी साल में इस तरह के बड़े आयोजन के पीछे कई मायने निकाले जा रहे हैं. वसुंधरा समर्थकों का कहना है कि राजे ही राज्य में सीएम फेस हैं और वह इस आयोजन के जरिए अपनी ताकत दिखाएंगी. बता दें कि सूबे में पिछले काफी समय से बीजेपी आलाकमान की ओर से यह संदेश दिया जा रहा है कि चुनाव सामूहिक तौर पर लड़ा जाएगा.

विरोधियों को खुली चुनौती

गौरतलब है कि राजे सालासर बालाजी धाम में अपना जन्मदिन मना रही है जो चूरू जिले में है. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और विधानसभा में उपनेता राजेंद्र राठौड़ भी चूरू से ही आते हैं और दोनों को ही राजे के विरोधी खेमे का नेता माना जाता है, ऐसे में माना जा रहा है कि राजे विरोधियों को भी सीधा संदेश देना चाहती है. हालांकि राजे समर्थकों का कहना है कि राजे हर साल किसी धार्मिक स्थल पर अपना जन्मदिन मनाती है.

यह भी पढ़े :Rajasthan Politics : पूर्व सीएम वसुंधरा राजे जल्द करेंगी अपनी शक्ति का प्रदर्शन, जानिए 4 मार्च के सियासी मायने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button